सैलून की दुकान पर कटिंग कराने गये 9 लोग एक ही तौलिया के इस्तेमाल से हो गए संक्रमित

0
1249

जिले में सैलून की दुकान से 9 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का मामला सामने आया है. यह संक्रमण एक ही तौलिया इस्तेमाल करने से फैला है. सैलून दुकान से कोरोना वायरस फैलने की खबर से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर दुकान को सील कर दिया.

ग्वालियर में लॉकडाउन में होंगी शादियां, दूसरे जिले जा सकेगी दुल्हन, बस पूरी करनी होगी ये शर्त

नाई की दुकान से 9 नए संक्रमितों के मिलने से जिलें में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 60 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों की मानें तो जिले में पिछले 2 दिनों में कुल 20 नये कोरोना के मरीज आये हैं. जिले में कल शाम को 6 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जबकि आज सुबह 3 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिसमें एक 3 साल की बच्ची भी शामिल है.

खरगौन के सीएमएचओ प्रभारी डॉ. दिव्येश वर्मा ने बताया कि पिछले दिनों जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति बड़गांव से आया था. व्यक्ति सैलून की दुकान पर दाढ़ी कटिंग के लिए गया था. उसी दुकान पर 10 से 12 लोग और मौजूद थे. जिसके चलते व्यक्ति से संक्रमण अन्य लोगों में भी पहुंच गया था. क्योंकि जिस से तरह से कोरोना वायरस लोगों में फैला है उसको देखते हुए यही लग रहा है कि संक्रमित की कंटिंग के बाद वही तौलिया अन्य लोगों के कटिंग में प्रयोग की गई थी.