आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाख़िल कराया अपना जवाब, कल होगी सुनवाई

1
207
cbi-director-alok-verma-submitted-the-reply-on-cvc-in-the-supreme-court-आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाख़िल कराया अपन जवाब, कल होगी सुनवायी-इंडी न्यूज़

CBI के निदेशक आलोक वर्मा ने आज सुप्रीम कोर्ट में CVC के द्वारा किए गए जाँच और लगाए गए आरोपों पर अपना जवाब सप्रीम कोर्ट में दाख़िल कराया. ज्ञात हो, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार CVC ने बंद लिफ़ाफ़े में सुप्रीम कोर्ट के सामने अपनी जाँच रिपोर्ट को दाख़िल कराया जिसके बाद कोर्ट ने सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को अपना जवाब दाख़िल करने का समय दिया था जिसकी सुनवाई कल यानी 20 नवंबर को होनी है. CBI स्पेशल निदेशक और मोदी सरकार के क़रीबी कहे जाने वाले राकेश अस्थाना पर CBI ने हीं ग़ुशख़ोरी के आरोप पर FIR कर जाँच शुरू किया था जिसके बाद अस्थाना के गिरफ़्तारी तक की नौबत आ गयी थी जिसे कोर्ट ने तत्काल रोक दिया है.

ख़ुदपर आरोप लगने के बाद राकेश अस्थाना ने CBI में नम्बर 1 यानी आलोक वर्मा पर भी घूसख़ोरी का आरोप लगाया जिसके बाद कुछ दिनों तक CBI में आपसी अन-बन का माहौल बना रहा जो मोदी सरकार के हस्तक्षेप के बाद और भी बढ़ गया और मामला अब सप्रीम कोर्ट तक जा पहुँचा है. दरसल सरकार ने विवाद बढ़ता देख दोनो अधिकारियों को छुट्टी पर जाने का आदेश दिया था जिसके विरोध में आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाख़िल कर सरकार के फ़ैसले को चलेंगे किया और अब इसकी सुनवाई चल रही है जो क़रीब क़रीब निर्णायक मोर पर पहुँच चुकी है.

ये भी पढ़ें:

CBI में घूसखोरी कांड आरोपी राकेश अस्थाना का मोदी कनेक्शन
मोदी सरकार ने सीबीआई में किया भारी फेरबदल रातों रात हुए अधिकारीयों के तबादले
सीबीआई मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम् फैसला | अलोक वर्मा के याचिका पर सुनवाई

इस पूरे मामले में जुड़े लोगों और मोदी सरकार के लिए भी कल होने वाली सुनवाई को बहुत महतपूर्ण माना जा रहा है, देखना है की सुप्रीम कोर्ट इस पूरे मामले को किस प्रकार से लेती है और इस पूरे मामले पर देश के सबसे बड़े न्यायालय का क्या रूख रहता है.

आलोक वर्मा के वकील गोपाल सुब्रमण्यम ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई से चार बजे तक वक्त देने की गुहार लगाई थी. इस पर चीफ जस्टिस ने कहा कि फिर तो जजों को शाम सात बजे तक ये जवाब मिलेगा और फिर मंगलवार को सुनवाई कैसे होगी? साथ ही उन्होंने सुनवाई टालने से इनकार कर दिया और कहा कि हम कल(मंगलवार) को ही सुनवाई करेंगे. ज्ञात हो की सुप्रीम कोर्ट ने पहले आलोक वर्मा को सोमवार 1 बजे तक सीलकवर में जवाब दाखिल करने के लिए कहा था लेकिन आलोक वर्मा और उनके वक़ील के गुहार के बाद उन्हें दो घंटे का और समय दे दिया गया.

ये भी पढ़ें:

CBI में घूसखोरी कांड आरोपी राकेश अस्थाना का मोदी कनेक्शन
मोदी सरकार ने सीबीआई में किया भारी फेरबदल रातों रात हुए अधिकारीयों के तबादले
सीबीआई मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम् फैसला | अलोक वर्मा के याचिका पर सुनवाई

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here