चीन बॉर्डर के समीप वायु सेना का विमान AN-32 लापता, विमान में 13 लोग सवार

0
231
indian-airforce-aircraft-an-32-with-13-people-on-board-goes-missing-near-china-border
Image: airplane-pictures.net

भारतीय वायु सेना का विमान एएन 32 (AN-32) टेक ऑफ के बाद लापता बताया जा रहा है. इस विमान में करीब 13 लोग सवार हैं जिसमें चालक दल के 8 सदस्य और 5 यात्री सवार हैं. बताया जा रहा है कि टेक ऑफ के बाद विमान का रडार से संपर्क टूट गया. विमान ने दोपहर 12.25 बजे असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरी थी और करीब एक बजे के बाद उसका रडार से संपर्क टूट गया. विमान को रडार से संपर्क टूटे ढाई घंटे से ज्यादा के समय बीत जाने के बाद. भारतीय वायु सेना ने आईएएफ के सुखोई-30 और सी-130 विमान तलाशी अभियान में लगा दिया है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लापता विमान के बारे में ट्वीट किया है. रक्षा मंत्री ने कहा, ‘मैंने लापता विमान के बारे में वायु सेना के वाइस चीफ एयर मार्शल राकेश सिंह से बात की है. उन्होंने लापता विमान का पता लगाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में मुझे अवगत कराया है. मैं विमान में सवार सभी यात्रियों की सुरक्षा की प्रार्थना करता हूं.’

AN-32 का पूरा नाम Antonov-32 है. रूस में निर्मित एएन-32 गर्मी और कठिन स्थितियों में अपनी बेहतरीन उड़ान भरने की क्षमता और सैन्य परिवहन के रूप में उपयोग होने वाले विमान के रूप में जाना जाता है. बता दें कि जुलाई 2016 में वायु सेना का एएन 32 विमान बंगाल की खाड़ी में लापता हो गया था। इस विमान में 29 लोग सवार थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here