अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई का टिकट वापस, विपक्षी दलों ने जताया था विरोध

0
63
bjp-alliance-cancelled-ticket-of-chota-rajan-brother-deepak-nikalje
Image Source: News18.com

कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे को भाजपा-सिवसेना गठबंधन की प्रमुख घटक दल और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था जिसे विपक्षी दलों के विरोध के बाद वापस ले लिया गया.

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए विभिन्न पार्टियाँ अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है. भाजपा, शिवसेना और अन्य छोटे सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे के तहत केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के नेतृत्व वाली आरपीआई (RPI) को छह सीटें दी गई हैं. RPI ने पश्चिमी महाराष्ट्र के फलटण विधानसभा क्षेत्र से अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे को टिकट दिया गया था. सभी विपक्षी पार्टियों ने इसका खुलकर विरोध किया जिसके बाद दीपक निकालजे का टिकट काट दिया गया.

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे कई वर्षों से केंद्रीय समाज कल्याण राज्य मंत्री रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई से जुड़ा है, इससे पहले 2004, 2009 और 2014 में भी पार्टी के टिकट पर मुंबई के चेंबूर से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन आरपीआई के नेता और अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकालजे को एक बार भी जीत नहीं मिली. मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले की पार्टी ने बाकायदा प्रेस रिलीज जारी कर फलटण चुनाव क्षेत्र से दीपक निखालजे को बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) गठबंधन का उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here