सिद्धू का मुसलमानों से एकजुट होकर मोदी के खिलाफ वोट करने की अपील, चुनाव आयोग करेगी कार्रवाई?

0
885
Navjot singh siddhu Muslim voter to vote against modi-violations-of-model-code-of-conduct-EC-IndiNews

नोवजोत सिंह सिद्धू को पता है खरबों में कैसे रहना है, सिद्धू समय समय पर ऐसे बयान देते रहते हैं जिसके कारन उन्हें आलोचना झेलना परता है. पुलवामा में आतंकी हमले के बाद सिद्धू के बयान के कारण कांग्रेस पार्टी और सिद्धू को पूरे देश में आलोचना का सामना करना पर था, सोशल मीडिया पर लोग सिद्धू को देशद्रोही बोल कर ट्रोल कर रहे थे. हालाँकि सिद्धू तब उस बयान के बाद भी अपनी बात पर टिके रहे थे.

अब सिद्धू से जुड़ा एक नया मामला शूर्खियों में है, बिहार के कटिहार जिले में चुनाव प्रचार के दौरान पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर से विवादित बयान दिया. सिद्धू PM मोदी पर ज़ुबानी हमला करते हुए मुस्लिम मतदाताओं से एकजुट होने की अपील की और कहा कि अगर एकजुट होकर सभी वोट करेंगे तो मोदी ‘सुलट जाएगा’. ऐसे हीं बयान के कारण UP की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी की प्रमुख मायावती को चुनाव आयोग ने 48 घंटे तक चुनाव प्रचार से बैन लगाया था. चुनाव आयोग ने इस मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए जाँच शुरू कर दी है, अब देखना है अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले सिद्धू पर चुनाव आयोग क्या कार्रवाई करती है. क्या सिद्धू पर भी चुनावी सभा करने या प्रचार प्रसार करने पर चुनाव आयोग लगाएगी रोक?

कांग्रेस प्रत्यासी तारिक अनवर के लिए कटिहार में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा ‘ मैं आपको चेतावनी देना आया हूँ मुस्लिम भाइयों, ये बांट रहे हैं आपको, ये यहां ओवैसी जैसे लोगों को लाकर एक नई पार्टी साथ में खड़ी कर आप लोगों के वोट बांट कर जितना चाहते हैं. अगर तुमल लोग एकट्ठे हुए, एक जुट होकर वोट डाला तो मोदी सुलट जाएगा.’

वहीं, असदुद्दीन ओवैसी ने सिद्धू के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा की कांग्रेस भाजपा का डर दिखा कर वोट माँग रही है साथ ही उन्होंने सिद्धू पर तंज कसते हुए कहा आप किसको जोड़ रहे थे इतने साल जब आप बीजेपी में थे?

नवजोत सिंह सिद्धू के इस बयान को पाकिस्तानी मीडिया अपने फ़ायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है जो की कांग्रेस और ख़ुद सिद्धू के लिए और भी समस्या खड़ी कर सकती है, पाकिस्तान रेडीओ सिद्धू के बयान को ट्वीटर पर शेयर किया है जिसमें पाकिस्तान रेडीओ की अधिकारिक अकाउंट ने नवजोत सिंह सिद्धू को भी टैग किया है.