चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया

0
270
student-who-accused-chinmayanand-of-sexual-harassment-arrested-in-extortion-case-IndiNews

भाजपा की अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में गृह राज्य मंत्री और तीन बार पार्टी के सांसद रहे चिन्मयानंद पर यौन शोषण, अपहरण और धमकाने के आरोप लगने वाली शाहजहांपुर स्थित एसएस लॉ कॉलेज में पढ़ने वाली 23 वर्षीय छात्रा को बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया गया. छात्रा जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तार हुई है. छात्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष जांच टीम ने सुबह 9.15 बजे उसके घर से गिरफ्तार किया.

छात्रा पर अपनी सहेलियों के साथ मिलकर पांच करोड़ रुपये मांगने का आरोप है. इसके पहले पीड़ित छात्रा ने गिरफ़्तारी से सुरक्षा के लिए हाईकोट में अग्रिम ज़मानत के लिए अर्ज़ी दी थी जिसे ख़ारिज करते हुए अदालत ने ज़िला अदालत मे जाने का निर्देश दिया था. जिसके बाद ज़िला अदालत ने अग्रिम ज़मानत को मंगलवार को स्वीकार कर करते हुए गुरुवार 26 तारीख़ को सुनवाई की तारीख़ तय की थी लेकिन एसआईटी ने उससे एक दिन पहले ही छात्रा को गिरफ़्तार कर लिया.

बता दें की मामले की जाँच कर रही एसआईटी की टीम चिन्मयानंद को पहले ही गिरफ़्तार कर चुकी है और उन्हें 14 दिनों के लिए जेल भेजा गया है. चिन्मायनंद पर धारा 376 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसके मुताबिक किसी शख़्स द्वारा अपनी ताक़त और पद का इस्तेमाल करते हुए ज़बरन यौन शोषण किया जाता है.

student-who-accused-chinmayanand-of-sexual-harassment-arrested-in-extortion-case-IndiNews

यह पहली बार नहीं है जब किसी महिला ने चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाया हो, इससे पहले आठ साल पहले शाहजहांपुर की ही एक अन्य महिला ने भी स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण और उत्पीड़न का मुक़दमा दर्ज कराया था. महिला स्वामी चिन्मयानंद के ही आश्रम में रहती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here