राजद में फूट – जमीनी कार्यकर्ताओं की टिकट बँटवारे में अनदेखी से बागी बने तेज प्रताप

0
887
राजद में फुट - अपने ससुर को सरण से राजद का टिकट मिलने से बौखलाए तेज प्रताप-tej-pratap-formed-lalu-rabri-morcha-threatens-to-contest-against-father-in-law-and other RJD candidates-IndiNews-

राजद के नेता चाहे जो भी बोलें लेकिन लालू प्रसाद यादव की पार्टी में फिलहाल कुछ भी ठीक नहीं है. राष्ट्रीय जनता दल के नेता, बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री, और लालू यादव के बड़े बेटे तेज़ प्रताप बिहार में पार्टी द्वारा लोकसभा टिकट के बँटवारे से नाराज़ चल रहे थे, अब वो नाराजगी बागी तेवर में खुलके सामने आ गई है. तेज प्रताप का आरोप है की पार्टी योग्य कार्यकर्ताओं को चुनाव का टिकट नहीं देके ऐसे लोगों को टिकट दे रही है जिसके स्थानीय जनता में कोई पकड़ नहीं है और उसमें कई नेता ऐसे भी हैं जो लगातार चुनाव हारते आ रहे हैं.

तेज प्रताप अपने भाई तेजश्वी पर सीधे सीधे आरोप लगने से बचते दिखे लेकिन उन्होंने ये जरुर बोला की तेजश्वी के आस पास ऐसे बहुत से लोग हैं जो भाई भाई में फूट डाले रहे और पार्टी को कमजोर करने में लगे हैं.

तेजप्रताप ने आज कहा है कि तेजस्वी के इर्द-गिर्द बैक्टीरिया है और बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए ही अलग मोर्चा बनाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और अन्य दलों से भागे लोग ही पार्टी को बिगाड़ रहे हैं. जब दांत सड़ जाता है तो इंजेक्शन दिया जाता है ताकि उसमें से बैक्टीरिया निकल जाए. ऐसा ही हाल पार्टी में भी है और अब इंजेक्शन लगाकर बैक्टीरिया का सफाया करूंगा.

तेज प्रताप ने कहा वह बस तेजस्वी से कहना चाहते हैं कि शिवहर और जहानाबाद की बातों को समझें. ज्ञात हो कि इन दोनों सीटों पर तेज प्रताप यादव अपने करीबियों को टिकट देना चाहते थे, जिसके लिए वो निरंतर प्रयास में लगे थे, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी जब पार्टी ने दोनों हीं सीटों से किसी के उम्मीदवारी की घोषण कर दी जिसके के बाद तेज प्रताप बागी तेवर में हैं.

‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ के गठन का ऐलान करते हुए सोमवार को तेज प्रताप ने कहा, ‘सारण मेरे पिता लालू जी और मां राबड़ी जी की सीट है. मैं अपनी मां से हाथ जोड़कर आग्रह करता हूं कि वह खुद वहां से चुनावी मैदान में उतरें. अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं एक निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लडूंगा और इसे जीतने की पूरी कोशिश करूंगा.’

इस मौके पर ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ के पोस्टर भी मीडिया के सामने प्रस्तुत किया गया, जिसमें लालू, राबड़ी के अलावा तेजस्वी का भी फ़ोटो लगा था. तेजप्रताप ने मीडिया को बताया की ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ राजद से अलग नहीं है अपने माता-पिता की तस्वीरों के अलावा छोटे भाई तेजस्वी यादव की ओर इशारा करके बोला आप देख सकते हैं हमने सभी की तश्वीर लगाई है.

तेज प्रताप अपने प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में सबसे अधिक जहानबाद और सारण के सीट से किए गए उम्मीदवार के नामों से नाराज़ दिखे, उन्होंने कहा जहानबाद से ऐसे वक्ति को टिकट दिया गया है जो लगातार तीन बार से चुनाव हार रहे हैं, ऐसे में किसी जमिनी कार्यकर्ता को मौका क्यों नहीं दिया गया जो चुनाव जीत सकते हैं जिन्हें क्षेत्र की जनता चाहती है. सारण सीट से चंद्रिका राय को राजद ने लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार के रूप में घोषित किया है जिनकी बेटी ऐश्वर्या की पिछले साल मई में तेजप्रताप के साथ शादी हुई थी. हालांकि, बाद में शादी के छह महीने से कम समय के भीतर तलाक की याचिका दायर की गयी थी.

सारण सीट को तेजप्रताप ने राजद का पारिवारिक सीट बताते हुए कहा वो लालू यादव और राबड़ी देवी जैसे नेताओं की सीट रही है, उन्होंने अपनी माता राबड़ी देवी से अनुरोध किया है वहाँ से चुनाव लरने के लिए. तेजप्रताप ने आगे कहा अगर उनकी माता राबड़ी देवी सारण से चुनाव नहीं लड़ती हैं तो में खुद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लरूँगा.

बता दें की सारण लोकसभा सीट का कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने आखिरी बार वर्ष 2009 में यहां से जीत दर्ज की थी. चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराए जाने पर उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था. 2014 में लालू की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को सारण सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया था लेकिन वह भाजपा उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी से हार गईं थीं.

तेजप्रताप ने कहा मेरे और तेजश्वी के बीच कोई मनमुटाव नहीं है, कतेजस्वी यादव मेरे छोटे भाई हैं और मैं बड़ा हूं, उन्हें मेरी बात माननी होगी.