उदय सिंह होंगे पूर्णिया से कांग्रेस के सांसद प्रत्याशी, राहुल गांधी 23 मार्च को करेंगे घोषणा

0
1320
uday-singh-alias-pappu-singh-will-be-congress-mp-candidate-in-purnia-rahul-gandhi-will-make-the-official-announcement
Photo Credit: newsjizz.com

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्णिया के रंगभूमि मैदान से करेंगे बिहार में चुनावी अभियान की शुरुआत. कांग्रेस के लिए इस बार पूर्णिया का संसदीय सीट बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि यहाँ से पूर्व सांसद और बिहार भाजपा के क़द्दावर नेता रहे उदय सिंह उर्फ़ पप्पू सिंह भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी पूर्णिया (बिहार) के रंगभूमि मैदान में 23 मार्च को एक विशाल जनसभा का आयोजन कर रही है जिसे पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी सम्बोधित करेंगे. ये राहुल गांधी का बिहार में इस चुनावी साल का पहला जनसभा होगा और इसी मंच से राहुल गांधी उदय सिंह उर्फ़ पप्पू सिंह के पूर्णिया से कांग्रेस के लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी होने की ओपचारिक एलान कर सकते हैं.

पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में दूसरे फेज में 18 अप्रिल को मतदान होना है, हालाँकि कांग्रेस ने अभी तक पूर्णिया सहित बिहार के किसी भी लिकसभा क्षेत्र में अपने प्रत्याशी का एलान नहीं किया है. दरसल, बिहार में महगठबँधन में अभी तक सीट बँटवारे को लेकर बात चल रही है जिसके बाद ही अधिकारिक तौर पर कोई पार्टी अपने प्रत्याशियों कि घोषणा कर पाएगी. बताया जा रहा है की कांग्रेस बिहार में 10 सीटों की माँग कर रही है लेकिन राष्ट्रीय जनता दल सिर्फ़ 9 सीटें कांग्रेस को देना चाह रही, उम्मीद है की 23 मार्च के पहले सीट बँटवारे पर सहमति बना ली जाएगी.

उदय सिंह उर्फ़ पप्पू सिंह इसके पहले 2004 और 2009 में पूर्णिया से भाजपा के टिकट पर सांसद के तौर पर चुने जा चुके हैं लेकिन 2014 में पप्पू सिंह मोदी लहर के वावजूद जेडीयू प्रत्याशी संतोष कुशवाहा से लगभग 1.16 लाख मतों से हार गए थे.

uday-singh-alias-pappu-singh-will-be-congress-mp-candidate-in-purnia-rahul-gandhi-will-make-the-official-announcement-IndiNews

2014 में मिले चुनावी हार के बाद पप्पू सिंह लगातार पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं और लगातार जनता के साथ सम्पर्क में रहे हैं यही कारण है की आगामी लोकसभा चुनाव में उदय सिंह को पूर्णिया में जीत का सबसे मज़बूत दावेदार माना जा रहे हैं.

उदय सिंह का कांग्रेस के साथ पुराना नाता रहा है, उदय सिंह की माँ माधुरी सिंह दो बार 1980 और 1984 में पूर्णिया से कांग्रेस कि प्रत्याशी रह चुकी है; उदय सिंह की बहन श्यामा सिंह बिहार के औरंगाबाद सीट से 1999 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव जीत चुकी है.