युवक ने गलती से इस पार्टी को डाला वोट तो काट ली अपनी ऊँगली

0
1069
युवक ने गलती से इस पार्टी को डाला वोट तो काट ली अपनी ऊँगली -Voter Pawan kumar chops off finger after voting to wrong party in bulandshahr-IndiNews
Photo Credit: BBC

कल लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण था जिसके तहत 13 राज्यों की 97 सीटों पर वोट डाले गए. इसमें असम – 5, बिहार – 5, छत्तीसगढ़ – 3, जम्मू-कश्मीर – 2, कर्नाटक – 14, महाराष्ट्र – 10, मणिपुर – 1, ओडिशा – 5, तमिलनाडु – 39, उत्तर प्रदेश – 8, पश्चिम बंगाल – 3 और पुदुच्चेरी की 1 सीट शामिल है. दूसरे चरण का मतदान UP के जातिगत समीकरण वाले सीटों के लिए ख़ास माना जा रहा है, क्योंकि UP के मतदाता का मूड तय हो जाएगा कि क्या उत्तर प्रदेश में जाट दलित और मुस्लिम वोटर्स वाकई बीजेपी के साथ हैं या उनका मूड महागठबंधन के साथ जाने का है.

कल UP में हुए मतदान से जुड़ी के अजीब बात ख़बर में आयी, आजकल लोग मतदान के बाद इंक लगी ऊँगली के साथ फ़ोटो या सेल्फ़ी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं वहीं UP के बुलंदशहर के शिखापुर में एक वक्ति ऐसा भी है जिसने ग़लत वोटिंग के बाद अपनी ऊँगली हीं काट ली. पवन कुमार नाम का ये युवक बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) के उम्मीदवार योगेश वर्मा को वोट देना चाहता था लेकिन बहुत सारे चुनाव चिन्ह होने के कारण कन्फ्यूज़ होकर सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा (BJP) के चुनाव चिन्ह कमल के सामने का बटन दबा दिया. भाजपा पार्टी की ओर से यहाँ वर्तमान सांसद भोला सिंह फिर से चुनाव मैदान में है.

25 वर्षीय पवन कुमार बुलंदशहर के शिखापुर स्थित अब्दुल्लापुर का रहने वाला है, पवन दलित समाज से है जिसे बहुजन समाजवादी पार्टी के सबसे बड़ा वोट बैंक माना जाता है.