आगरा में सब्जी बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, 2000 हुए होम-क्वारंटाइन

0
896
2000 home quarantined after due to contact with the Corona positive vegetable vender-IndiNews
Image Credit: npr.org

Lockdown कितना महत्वपूर्ण है इसका अंदाज़ा आप देश भर से आ रही ख़बरों से लगा सकते हैं, कैसे एक छोटी सी घटना आपके और आपके परिवार के लोगों के लिए जानलेवा हो सकता है ख़ासकर आपके घर के बुजुर्गों के लिए. जैसा की PM मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा था जब तक अत्यंत आवश्यक नहीं हो घर से बाहर ना जाएँ हो ना परिवार के सदस्य को बाहर जाने दे. Lockdown में बाहर जाना कितना जोखिम भरा हो सकता है ये आगरा से आयी इस ख़बर से लगाया जा सकता है.

दुनियाँ में ताज महल के लिए मशहूर आगरा में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. हालात ऐसी है की अब दुनियाँ के सातवें अजूबा की नगरी में अब कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा भी उत्पन्न हो रहा है. अगर के फ्रीगंज के चमन लाल बाड़े में सब्जी बेचने वाले में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चमन लाल बाड़ा इलाके को सील कर दिया और करीब 2000 लोगों को होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) कर दिया है.

ख़बर ये भी है कि संक्रमित मरीज ऑटो चलाता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह सब्जी बेचने लगा था. बीमार पड़ने पर जब उसका कोरोना टेस्ट हुआ तो वह पॉजिटिव पाया गया. अब जिला प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती उसके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने की है. फिलहाल इलाके के 2000 लोगों को एहतियातन क्वारंटाइन कर दिया गया है, लेकिन प्रशासन अब इस बात पर माथा पच्ची कर रही कि वह संक्रमित हुआ कैसे.

अब देखना है की प्रशासन इस बात का पता कैसे लगा पाती है की अगर वह वक्ति ऑटो चलाने के दौरान संक्रमित हुआ तो वह सवारी कौन थी? उसे खोजना भी एक चुनौती है, क्योंकि हो ना हो अभी भी उसके कारण लोग संक्रमित हो रहे हों.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here