बिहार के पूर्णिया में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज

0
892
COVID19 Corona Positive Patient Found In Rambagh-Purnea Bihar-IndiNews

बिहार के मधेपुरा ज़िले के बाद अब कोरोना पॉजिटिव का एक मामला पूर्णिया में भी पाया गया है. पूर्णिया के ज़िलाधिकारी ने एक विडीओ जारी कर इस बत की पुष्टि की है. कोरोना पॉजिटिव मरीज को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करा दिया गया है. उसके पिता और भाई का भी सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेज दिया गया है.

जिलाधिकारी राहुल कुमार ने आगे कहा कि संक्रमित मरीज तीन दिन पहले ट्रक के माध्यम से दिल्ली से पूर्णिया पहुंचा था. उसके परिवार के लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है. उसके परिवार का सैंपल लिया गया है. जिसके भी संपर्क में वह आया, उसको ट्रेस किया जा रहा है. शहर में रामबाग से तीन किमी एरिया को सील कर कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी की जा रही है.

जिलाधिकारी लोगों से पैनिक न होने और जिला प्रशासन को सहयोग करने का अनुरोध किया है, साथ ही जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि अगर कोई बाहर से आता है तो उसकी जानकारी तुरंत प्रशासन को दें. कंट्रोल रूम के नंबर पर भी बाहर से आने वालों की जानकारी दी जा सकती है.

देश में कोरोना पॉजिटिव मरिजों की संख्या हर दिन बढ़ रही है, ताज़ा आंकरे के अनुसार अब ये COVID19 पॉजिटिव की संख्या बढ़ कर 28,380 हो गई है. वहीं, अब तब 886 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है. ठीक होने वाले लोगों की संख्या 6361 है जबकि हर दिन लगभग 1,000 से अधिक नाए मामले सामने आ रहे है.

अब तक जो मामले आ रहे थे वो लगभग बड़े शहरों से आ रहे थे लेकिन अब एक दो ही सही लेकिन धीरे धीरे छोटे शहरों और गांवों से भी कोरोना के मामले आने शुरू हो गए हैं. हालाँकि, ज़िला प्रशासन की भूमिका इन मामलों में बेहद सराहनीय है, परंतु प्रशासन की त्वरित कार्रवाई काफ़ी नहीं होगी जब तक आम नागरिक इसे गम्भीरता से नहीं लेंगे. लोगों को समझना होगा की Lockdown का उलंघन और किसी भी तरह की असावधानी उनके पुरे परिवार और पुरे इलाक़े के लिए जानलेवा हो सकता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here