नीतीश कुमार को अपने बयान के लिए ताउम्र शर्मिंदा होना परेगा, माँफी काफ़ी नहीं है.

0
625
nitish-kumar-borrowed-loksabha-condidate-from-bjp-for-sitamarhi-IndiNews-online free hindi News-नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी के लिए भाजपा से उधार लिया उम्मीदवार, डॉक्टर बरुन का चुनाव लरने से इनकार

बिहार के मुख्यमंत्री और अपने भाषा और भाषण में शालीनता और गरिमा के लिए प्रख्यात नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में जो बोला वो बेहद शर्मनाक है. बिहार या देश की जानता कभी नीतीश कुमार से ऐसी शर्मनाक भाषा वो भी जब शिक्षा और महिला के बारे में राज्य क्या विधानसभा में बोल रहे हों, यकीनन विचलित करने जैसा है.

हलांकि नीतीश कुमार ने माँफी माँगा लेकिन क्या वो काफ़ी है? नहीं माँफी या इस्तीफ़ा महज एक प्रतिक्रिया मात्रा है, नीतीश कुमार को अपने बयान के लिए ताउम्र शर्मिंदा होना परेगा, हर सभा, हर बार नीतीश कुमार और उनके समर्थक को इस बयान के लिए शर्मिंदगी उठनी होगो. नीतीश कुमार ने अपने जीवन में जो कमाया था वो सब इस बयान से समाप्त हो गया. नीतीश कुमार ने अपने बयान पर खेद जताते हुए कहा की “अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़ कर माफी मांगता हूं. मैंने किसी को ठेस पहुंचाने के लिए यह बयान नहीं दिया था. मेरी बात से किसी को दुख हुआ उसके लिए माफी मांगता हूं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा के अंदर कहा कि मैं अपने बयान की निंदा करता हूं.

नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी बात से अगर लोगों को दुख हुआ है तो मैं अपनी बात वापस लेता हूं. मेरा उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था. मेरी कोशिश प्रजनन दर में कमी को लेकर समझाना था. मैंने हमेशा महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया है. मैं महिलाओं का काफी सम्मान करता हूं. मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया है.”

नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण और महिला-पुरुष संबंध को लेकर दिये गए बयान पर बीते मंगलवार से ही लगातार हंगामा हो रहा है. उन्होंने बिहार विधानसभा में जातीय गणना पर बोलते समय आबादी के मुद्दे पर शादीशुदा जोड़े के शारीरिक संबंध को लेकर प्रतिक्रिया दी थी. विधायकों को संबोधित करते हुए, जिसमें कुछ महिला नेता भी शामिल थीं, नीतीश कुमार ने बताया कि महिलाओं की शिक्षा जनसंख्या नियंत्रण में कैसे योगदान देती है. नीतीश कुमार की महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) नाराज है. एनसीडब्ल्यू की चीफ रेखा शर्मा ने कहा कि नीतीश कुमार को तुरंत माफी मांगनी चाहिए.