मोदी सरकार के 6 प्रमुख मंत्री नहीं लड़ रहे चुनाव लेकिन बम धमाके की आरोपी लड़ रही चुनाव

0
921
7-top-ministers-of-bjp-modi-government-are-not-even-contesting-the-election-pragya thakur
Photo Source: outlookindia.com

क्या आप जानते हैं की मोदी सरकार में 7 प्रमुख मंत्रालय सम्हाल रहे नेता चुनाव हीं नहीं लड़ रहे? ये मंत्री हैं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, रेल मंत्री और कोयला मंत्री पीयूष गोयल, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत भाजपा के कुछ और प्रमुख नेता चुनाव नहीं लड़ रहे.

अब तक ये बात ज़्यादा चर्चा में नहीं थी लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इस बारे में लिखा है जिसके बाद एक बार फिर से इसकी चर्चा हो रही है.

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है “मोदी सरकार के विदेश मंत्री, वित्त मंत्री, रक्षा मंत्री, रेल मंत्री, पैट्रोलियम मंत्री, शिक्षा मंत्री, कोयला मंत्री, सब चुनाव नहीं लड़ रहें है; लोकसभा स्पीकर चुनाव नहीं लड़ रही है; मार्गदर्शक मंडल चुनाव नहीं लड़ रहा है. पर लड़ कौन रहा है? निरहुआ यादव, सनी देओल, प्रज्ञा ठाकुर!” इस प्रकार कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कई वरिष्ठ नेताओं की जगह अभिनेताओं और मालेगांव बम विस्फोट की आरोपी के चुनाव लड़ने पर बीजेपी पर निशाना भी साधा है.

7 top ministers of BJP-Modi government are not even contesting the election

भोपाल से मालेगांव बम विस्फोट के आरोप में जेल जा चुकी और अभी ज़मानत पर रिहा प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भाजपा ने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के खिलफ चुनाव मैदान में उतारा है. प्रज्ञा ठाकुर के नाम की घोषणा के बाद से हीं कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियाँ सत्तारूढ़ भाजपा को घेरेणे के प्रयास में लगी है.

वहीं, प्रज्ञा ठाकुर को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले में शाहिद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे पर दिए बयान के कारण देश भर में विरोध का सामना करना पर जिसके बाद प्रज्ञा ठाकुर को अपने बयान के लिए खेद भी प्रकट किया था. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था “करकरे ने उन्हें प्रताड़ित किया था और उन्होंने उनके (करकरे के) सर्वनाश का श्राप दिया था इसलिए आतंकवादियों ने उन्हें मार दिया.”

भाजपा की लोकसभा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के बयानों पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने उनपर बुधवार को 72 घंटे तक प्रचार करने से रोक लगा दिया है. एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे और बाबरी मस्जिद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणियों के बाद यह निर्णय लिया गया है. आयोग ने उनकी टिप्पणियों की “कड़ी निंदा” की और भविष्य में यह गलती ना दोहराने की चेतावनी भी दी.

बता दें की हेमंत करकरे के शौर्य और पराक्रम के लिए भारत सरकार ने उन्हें साल 2009 में मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया था. ‘अशोक चक्र’ शांति काल में दिया जाने वाला भारत का बड़ा सैन्य सम्मान है.