80 प्रतिशत भारतीय कोरोना का टीका लगवाने को तैयार: डॉ हर्षवर्धन

0
452
central-health-minister-dr-harsh-vardhan-to-be-who-executive-board-chairman-what-it-meant-for-india-IndiNews

देश में आगामी कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के लिए हरसंभव तैयारी की जा रही है. कोरोना वैक्सीनेशन अपने आप में देश के सभी लोगों से जुड़ा मुद्दा है इसलिए फ़िलहाल ये देश का सबसे बड़ा मुद्दा है तो जाहिर है की इसका पक्ष और विपक्ष दोनो ही तरफ से राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास किया जाएगा. अब विपक्ष सरकार पर और वैक्सीन की गुणवत्ता पर सवाल उठा रही और ये मेसेज देने का प्रयास कर रही की जनता वैक्सीनेशन के लिए तैयार नहीं है जबकि सरकार की और से स्थिति कुछ और ही बताई जा रही.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने EdelmanPR Trust Barometer के किए सर्वे का हवाला देकर कहा है कि 80 प्रतिशत भारतीय कोरोना की वैक्सीन लगवाने को तैयार है, जिससे यह साफ है कि देश के नागरिकों को मोदी सरकार और वैज्ञानिकों पर भरोसा है. यह सर्वे दुनिया के 28 देशों में किया गया था.

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने से एक दिन पहले शुक्रवार को सभी तैयारियां अपने आखिरी चरण में हैं. डॉक्टर हर्षवर्धन ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कोविड वैक्सीनेशन में पीछे नहीं रहना चाहते भारतीय! दुनिया के 28 देशों में कराए गए EdelmanPR Trust Barometer सर्वे 2021 के अनुसार वैक्सीन पर सबसे ज्यादा भरोसा भारतीयों को है. देश के 80 प्रतिशत लोग वैक्सीन लगाने को तैयार हैं. यह भरोसा है मोदी सरकार और देश के वैज्ञानिकों पर!’

शनिवार यानी 16 जनवरी से देश ज्यादातर राज्यों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है जिसके लिए सभी जरूरी तैयारी राज्य और केंद्र सरकारें कर रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने EdelmanPR Trust Barometer के किए सर्वे का हवाला देकर कहा है कि 80 प्रतिशत भारतीय कोरोना की वैक्सीन लगवाने को तैयार है, जिससे यह साफ है कि देश के नागरिकों को मोदी सरकार और वैज्ञानिकों पर भरोसा है। यह सर्वे दुनिया के 28 देशों में किया गया था।

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने से एक दिन पहले शुक्रवार को सभी तैयारियां अपने आखिरी चरण में हैं। डॉक्टर हर्षवर्धन ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कोविड वैक्सीनेशन में पीछे नहीं रहना चाहते भारतीय! दुनिया के 28 देशों में कराए गए EdelmanPR Trust Barometer सर्वे 2021 के अनुसार वैक्सीन पर सबसे ज्यादा भरोसा भारतीयों को है. देश के 80 प्रतिशत लोग वैक्सीन लगाने को तैयार हैं. यह भरोसा है मोदी सरकार और देश के वैज्ञानिकों पर!’

इस सर्वे के मुताबिक, भारत में 80 प्रतिशत, यूके में 66 प्रतिशत, जर्मनी में 62 प्रतिशत, अमेरिका में 59 प्रतिशत और रूस में 40 प्रतिशत लोग कोरोना वैक्सीन लगवाना चाहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here