महाराष्ट्र के सभी बड़े शहरों में 5 जनवरी तक‍ के लिए लगा नाइट कर्फ्यू

0
1278
महाराष्ट्र के सभी बड़े शहरों में 5 जनवरी तक‍ के लिए लगा नाइट कर्फ्यू - IndiNews-maharashtra-govt-announces-in-state-s-municipal-corporation-areas-IndiNews

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए म्यूटेंट स्ट्रेन या टाइप (Mutant Coronavirus Strain) के सामने आने के कारण अब स्थिति और गम्भीर होती दिख रही है, पूरी दुनिया में कोविड-19 को लेकर चिंता बढ़ गई है. ब्रिटेन से ट्रैवल को कई देशों की ओर से बैन लगाए जाने के बाद भारत ने इस दिशा में कदम बढ़ा दिया है. सोमवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घोषणा में बताया कि भारत ने UK से आने वाली सभी उड़ानें 31 दिसंबर तक के लिए निलंबित कर दिया है.

भारत में अब तक नए म्यूटेंट स्ट्रेन के संक्रमित की ख़बर नहीं है पर सरकारें अब किसी भी तरह का लापरवाही नहीं करना चाहती; भारत में संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के सभी बड़े शहरों मे नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी गई है. सोमवार से राज्य महानगरपालिका क्षेत्रों में 14 दिनों तक नाईट कर्फ्यू लगाया जा रहा है. ये नाइट कर्फ्यू आज 22 दिसंबर से 5 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक लागू रहेगा.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने एक बयान में कहा गया है कि यूरोपीय और पश्चिम एशियाई देशों से राज्य के हवाई अड्डों पर पहुंचने वाले लोगों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में भेजने का भी फैसला किया गया. इसमें कहा गया है कि अन्य देशों से महाराष्ट्र आने वाले यात्रियों को घरों में क्वारंटाइन में रहना होगा.

ज्ञात हो की महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,234 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद, कुल संक्रमितों की संख्या 18,99,352 पहुंच गई है. महामारी से 55 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 48,801 हो चुकी है.