बवाल के बाद भाजपा को करना परा बलात्कार के आरोपी गोपाल कांडा से किनारा

0
64
Air hostess geetika shamra suicide accused gopal kanda se bJP ne kiya kinara

एयर होस्टेस गीतिका शर्मा सूइसाइड केस में आरोपी हरियाणा के नवनिर्वाचित विधायक गोपाल गोयल कांडा द्वारा हरियाणा में सरकार बनाने के लिए बीजेपी को समर्थन दिए जाने की घोषणा पर विपक्षी पार्टियों और पार्टी के अन्दर के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी कड़ी आलोचन की. अब, आखिरकार BJP ने कांडा से किनारा कल लिया है, कल देर शाम JJP और BJP ने एक प्रेस कांफ्रेस किया जिसमे दोनों पार्टियों ने हरियाणा में सरकार बनाने के फोर्मुले के बारे में मीडिया को बताया.

9 दिसंबर 2018 में बनी राजनीतीक पार्टी JJP (जननायक जनता पार्टी) ने एक साल से भी कम समय में हरियाणा के चुनाव में किंग मेकर के तौर पर उभरी जो काबिलेतारीफ है. कल (शुक्रवार) देर शाम केन्द्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया. अमित शाह ने गठबंधन का ऐलान करते हुए कहा कि “लोगों के जनादेश को ध्यान में रखते हुए भाजपा और जेजेपी ने मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री भाजपा से होगा, वहीं उप-मुख्यमंत्री जेजेपी से होगा.”

भाजपा और जननायक जनता पार्टी के साथ आने के बाद अब BJP राज्य में एक मजबूत सरकार देने का दावा कर रही है. यही नहीं, BJP के लिए अब गोपाल कांडा या किसी अन्य निर्दलीय विधायकों की भी जरुरत नहीं होगी. BJP को राज्य में कुल 40 सीटें मिली है जबकि JJP के पास कुल 10 सीटें है, अगर सिर्फ इन्ही दोनों पार्टियों के सीटों को मिला दें तो बहुमत के लिए जरुरी 46 सीटों की संख्यां से अधिक हो जाती है और यही कारन है की BJP को अब गोपाल कांडा या ने किसी निर्दलय विधायकों की जरुरत नहीं होगी.

बता दें की गोपाल कांडा के सहयोग से सरकार बनाने की बात को लेकर भाजपा की कड़ी आलोचना हो रही थी और कई तरह के सवाल उठाये जा रहे थे जिसके बाद BJP ने गीतिका शर्मा नाम की एक एयर होस्टेस को आत्महत्या के लिए उकसाने और बलात्कार के आरोपी गोपाल कांडा से किनारा कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here