अमेठी में सेना के रिटायर कैप्टन आमानउल्ला को रस्सी से बांध पीट-पीट कर मार डाला

0
181
ameth-uttar-pradesh-army-retired-captain-aman-ullah-was-beaten-to-death
Image Credit: ANI

यूपी के भाजपा सरकार के राज में कानून वेवस्था की हालत किसी से छुपी नहीं है, जिस प्रकार से एक के बाद एक अपराधिक घटनाएँ हो रही है उसके बाद ये कहना अनुचित नहीं होगा की प्रदेश में अपराधी बेखौफ हैं. यह घटना बीते शनिवार की है, खबर है की देश की सेवा करने वाले सेना के रिटायर कैप्टन आमान उल्ला को अमेठी में गुंडों ने रस्सी से बांध पीट-पीट कर इसलिए मार डाला क्योंकि उन्होंने लूट का विरोध किया था.

स्मृति ईरानी की संसदीय क्षेत्र अमेठी में कमरौली थानाक्षेत्र के गोडियन का पुरवा गांव की 28 जुलाई की यह घटना है, सेना रिटायर कैप्टन अमानुल्लाह ख़ान के पुत्र इब्राहिम ने मीडिया को बताया कि उसके माता-पिता सड़क किनारे बने मकान में रहते थे. रात को कुछ बदमाश घर आये और पिता एवं मां को रस्सी से बांध दिया तथा पिता आमान उल्ला के सिर पर लाठी-डंडो से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी. अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने रविवार को बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच चल रही है.

कांग्रेस पार्टी का अमेठी से पुराना नाता रहा है ऐसे में प्रियंका गाँधी ने इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “यूपी की कानून व्यवस्था अब प्रशासन के हाथ से निकल गई है. अपराध होते जा रहे हैं लेकिन भाजपा सरकार की मंशा केवल लीपा-पोती करने की है. ये मेरे घर अमेठी की घटना है. क्या भाजपा सरकार से वाकई में इस समस्या का कोई हल निकलेगा या इसी तरह लीपापोती कर सोती रहेगी?”

अमेठी के एएसपी दयाराम ने बताया कि आमान उल्ला की पत्नी ने पुलिस को बताया कि कुछ लोग उनके घर से सटी दुकान से चोरी करने की कोशिश कर रहे थे, जब उसके पति ने इसका विरोध किया और कहा कि वह पुलिस को इसकी सूचना दे देंगे. इस पर वे लोग उनके घर में घुसे और उसके साथ मारपीट की. साथ ही बताया कि हमलावरों ने उसका गला घोटने की कोशिश की. आमान उल्ला के बेटे ने बताया कि जब घटना हुई तो परिवार का कोई सदस्य घर में मौजूद नहीं था. पुलिस के अनुसार, दिवंगत रिटायर कैप्टन के बेटे इब्राहिम की तहरीर पर इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है और इस संबंध में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.


ameth-uttar-pradesh-army-retired-captain-aman-ullah-was-beaten-to-death

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here