बिहार के छपरा में मॉब लिंचिंग, मवेशी चोरी के आरोप में 3 लोगों की पीटकर हत्या

0
1253
bihar-ke-chhapra-mein-mob-lynching-3-logon-ki-pitkar-hatya
Image Credit: jagran.com

झारखंड के बाद अब बिहार में हुए मॉब लिंचिंग की घटना, भीड़तंत्र की गुंडागर्दी ने सारण जिले के बनियापुर इलाके में शुक्रवार को तीन लोगों को पशु चोरी के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. मामले में पुलिस की जांच जारी है. बता दें कि गुरुवार को मध्य प्रदेश के नीमच में भी भीड़ ने बकरा चोरी के आरोप में तीन लोगों की बेरहमी से पिटाई कर दी थी.

मृतकों की पहचान नौशाद कुरैशी, राजू नट और विदेश नट के रूप में हुई है। जबकि, एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी है जिसका इलाज बनियापुर रेफरल स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. मॉब लिंचिंग के शिकार हुए मृतकों के परिजनों ने दोषियों को निर्दोष बताते हुए बवाल कर दिया. जिस गांव से मवेशी चोरी करने का आरोप था उसी गांव के एक युवक को पकड़कर मृतक के परिजनों ने मारपीट की. जिसपर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच गया है.

जागरण में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार की रात राजबली राम के दालान से मवेशी चोरो ने तीन बकरियां चोरी कर लीं. घटना को अंजाम देने के बाद चोर फरार हो गए और किसी को खबर नहीं लगी. रात में परिजन जगे तो शोर-शराबा शुरू हो गया. जिसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए. कुछ देर बाद सभी सोने चले गए. इसी बीच मवेशी चोर दोबारा उसी घर को निशाना बनाने के लिए घुस गए. जिसके बाद मवेशियों के शोर से घरवालों की नींद टूट गई और सबने शोर मचाया जिससे बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए और सभी चोरों पर टूट पड़े.

घटना के दौरान पिटाई से दो की मौत तो घटना स्थल पर हो गई. जबकि दो अन्य को इलाज के लिए बनियापुर रेफरल स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां तीसरे ने भी दम तोड़ दिया.