बीजेपी महासचिव पर रक्षामंत्री के फर्जी हस्ताक्षर दिखाकर 2.17 करोड़ के ठगी का मामला दर्ज

2
836
bjp-general-secretary-booked-for-forging-signature-of-defence-minister-IndiNews-बीजेपी महासचिव पर रक्षामंत्री के फर्जी हस्ताक्षर दिखाकर 2.17 करोड़ के ठगी का मामला दर्ज

लोकसभा चुनाव के सरगर्मी को देखते हुए ये ख़बर यकिनन भाजपा और के लिए अच्छी नहीं रही होगी; ऐसे माहौल में जब प्रधानमंत्री मोदी समेत भाजपा के लगभग सभी नेता और कार्यकर्ता अपने आप को चौकिदार बनने में लगे हैं, वहीं उसी पार्टी के एक बड़े अधिकारी पर संगीन आरोप के बाद मामला दर्ज किया गया है.

भाजपा के एक राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव पर हैदराबाद पुलिस ने बीते मंगलवार को धोखाधड़ी का मुक़दमा दर्ज किया है, मुरलीधर पर हैदराबाद के एक रियल एस्टेट कारोबारी ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है. कारोबारी का आरोप है की भाजपा महासचिव ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन के फर्जी दस्तखत दिखाकर 2.17 करोड़ रुपए ठगा है. इस आरोप के बाद हैदराबाद पुलिस ने धोखाधड़ी मुरलीधर राव और 8 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सरूरनगर थाने में रियल एस्टेट कारोबारी महिपाल रेड्डी की पत्नी प्रवर्णा रेड्डी की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है.

bjp-general-secretary-booked-for-forging-signature-of-defence-minister-IndiNews-बीजेपी महासचिव पर रक्षामंत्री के फर्जी हस्ताक्षर दिखाकर 2.17 करोड़ के ठगी का मामला दर्ज

शिकायतकर्ता प्रवर्णा रेड्डी ने कहा की बीजेपी महासचिव और 8 दूसरे लोगों ने उनके पति महिपाल रेड्डी को फार्मा एक्सिल के चेयरमैन का पद दिलाने के बदले उनसे 2.17 करोड़ रुपये लिए. शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि पैसा लेने के लिए रक्षामंत्री के फर्जी हस्ताक्षर वाला एक नियुक्ति पत्र दिखाया गया। पुलिस ने सभी 9 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 420, 471 (धोखाधड़ी), 506 (आपराधिक गतिविधि) और 120-बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत मामला दर्ज किया है.

हालाँकि इस धोखाधड़ी के आरोपी भारतीय जनता पार्टी के एक राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने अपने पर लगे आरोपों बेबुनियाद बताया है. लेकिन अब देखना होगा की देशभक्ति का नुशख बाँटने वाली राजनीतिक पार्टी अपने पार्टी के एक बड़े पद पर बैठे नेता पर लगे आरोपों पर क्या कार्यवाई करती है और पोलिस द्वारा किए जा रहे जाँच कब और किस मुक़ाम पर पहुँचता है. हमारे देश में राजनीतिक पार्टी और नेताओं का घोटाला और धोखाधड़ी से पुराना नाता रहा है लेकिन रक्षामंत्री जैसे बड़े मंत्री के फर्जी हस्ताक्षर वाला मामला थोड़ा नया है.

2 COMMENTS

  1. ये लोग ही मोदी जी और भाजपा को बदनाम करता है, ऐसे ओगों को पार्टी से भगा देना चाहिए.

Comments are closed.