CAA: AMU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष की धमकी- हम उस कौम से हैं, जो किसी भी देश को बर्बाद कर देंगे

0
253

CAA व NRC को लेकर देशभर में चल रहा गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। संसद से पास कानून का विरोध करने वाले पहले ही तमाम मर्यादाओं को लांघ चुके हैं। विरोध के ये स्वर जिन्ना वाली आजादी से आगे बढ़कर अब कौम के नाम पर किसी भी देश को बर्बाद करने की धमकी तक पहुंच चुके हैं।

उत्तर प्रदेश की नामी अलीगढ़ मुस्लिम विवि (AMU) में CAA के खिलाफ चल रहे छात्र आंदोलन के दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन का देश विरोधी बयान सामने आया है। छात्र नेता ने कहा है कि दुनिया में कहीं सब्र देखना है, तो हिंदुस्तान के मुसलमानों का देखिए। 1947 से 2020 तक मुसलमान सब्र कर रहा है कि हिंदुस्तान टूट ना पाए। हम उस कौम से हैं, अगर बर्बाद करने पर आ गए तो छोड़ेंगे नहीं, किसी भी देश को खत्म कर देंगे। इस बयान को उत्तर प्रदेश पुलिस को ट्वीट किया गया है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई शुरू नहीं हुई है। बाद में मीडिया से बातचीत में फैजुल हसन ने इस बयान पर सफाई भी दी है।

परंतु सफाई आने से पहले यह प्रमुख समाचार पत्रों में छापा जा चुका था। इस तरह के बयान से आंदोलन का कितना फायदा या नुकसान होगा वक्त बतायेगा परन्तु इससे साफ़ होता है कि कुछ लोग विरोध को ब्लैकमेल की तरह ले जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here