झारखंड विधानसभा में चंपई सोरेन सरकार को विश्वासमत हासिल, जानें कितने वोट मिले?

0
36
Jharkhand Tiger Champai Soren Bane jharkhand ke 12th Mukhyamantri

आज झारखंड विधानसभा में चल रहे चंपई सोरेन सरकार की बहुमत परीक्षा में JMM, INC, RJD गठबंधन ने बहुत साबित कर दिया है. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी के बाद JMM गठबंधन ने चंपई सोरेन को राज्य का मुख्यमंत्री चुना था जिसके बाद नए मुख्यमंत्री को बहुत साबित करने के लिए 5 फरवरी का दिन तय क्या था.

Jharkhand Floor Test के दौरान दोनो तरफ से एक दूसरे पर जमकर हमला बोला गया. हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि हम ‘सामंती ताकतों’ को मुंहतोड़ जवाब देंगे. हेमंत सोरेन ने आगे कहा “मैं बीजेपी को मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप साबित करने की चुनौती देता हूं, अगर आरोप साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा. राजनीति से संन्यास ही नहीं झारखंड छोड़ दूंगा, में आंसू नहीं बहाऊंगा, उचित समय आने पर ‘सामंती ताकतों’ को मुंहतोड़ जवाब देंगे. केंद्र की साजिश रचे जाने के बाद राजभवन ने मेरी गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभायी.”

चंपई सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन को झूठे केस में फंसाया गया, हम सीएम रहते हुए किए गए उनकी योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे. चंपई सोरेन सरकार पक्ष को कुल 47 वोट मिले वहीं सरकार के विपक्ष में 29 वोट रहे.

बीजेपी नेता अमर कुमार बाउरी ने झारखंड विधानसभा में कहा “झारखंड का निर्माण बीजपी ने किया. कानून से उपर कोई नहीं है. चंपई सोरेन आप जेल जाने से बचिए. कांग्रेस के साथ रहने से हेमंत सोरेन जेल चले गए.”