कांग्रेस का झूठ बेनकाब, पूर्व सेना अध्यक्ष ने कहा राष्ट्रपति को नहीं लिखी कोई चिट्ठी

0
206
congress-speculating-fake-news-general-sf-rodrigues-denied-signing-any-such-letter
Image Credit: ANI

कल हमने फ़ेक न्यूज़ पर एक एक पोस्ट लिखा था, जिसमें हमने बताने का प्रयास किया था की किस प्रकार देश की राजनीतिक पार्टियों और इनके कार्यकर्ताओं द्वारा तरह-तरह के फ़ेक न्यूज़ को इंटेरनेट और सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाय जा रहा है जो सूचना और समाज दोनों के लिए एक बहुत बड़ी समस्या बन गयी है.

किसी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता या समर्थक अगर ऐसे काम करे तो पार्टियाँ बहाना बना सकती है लेकिन जब देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी जिससे सत्य और अहिंसा के पुजारी खुद महात्मा गांधी का नाम जुड़ा है अगर वो झूठी और फर्जी ख़बरें शेयर करे तो निश्चित रूप से शर्मनाक बात है.

में बात कर रहा हूँ कांग्रेस पार्टी की, कांग्रेस ने दावा किया था की भाजपा और पीएम मोदी द्वारा सैनिकों का नाम लेकर लोकसभा चुनाव प्रचार प्रसार किया जा रहा है और इसी से दुखी होकर 156 वरिष्ठ सैनिकों ने राष्ट्रपति को एक पत्रा लिखा है जिसमें पूर्व सेना अध्यक्ष रिटायर्ड जनरल एसएस रोड्रिग्ज का भी नाम है. लेकिन, पूर्व सेना अध्यक्ष रिटायर्ड जनरल एसएस रोड्रिग्ज (General SF Rodrigues) ने ANI को बताया की उन्होंने ऐसा कोई ख़त नहीं लिखा है और ना हीं ऐसे किसी पत्र पर हस्ताक्षर किया है.

पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्विटर पर अपने एक बयान में यह दावा भी किया कि भाजपा ने जिस तरह से बालाकोट हवाई हमले का इस्तेमाल राजनीतिक लाभ के लिए किया है उससे पूर्व सैनिकों को राष्ट्रपति को पत्र लिखना पड़ा.

पत्र पर जिन लोगों के हस्ताक्षर हैं उनमें पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) एसएफ रोड्रिग्ज, जनरल (सेवानिवृत्त) शंकर रॉयचौधरी और जनरल (सेवानिवृत्त) दीपक कपूर, भारतीय वायु सेना के पूर्व प्रमुख एयर चीफ मार्शल (सेवानिवृत्त) एनसी सूरी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here