कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का समर्थन किया

0
731

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार द्वारा जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का समर्थन किया। पार्टी लाइन अलग हटकर कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार के इस फैसले का समर्थन किया। हालांकि, उन्होंने कहा कि इसमें संवैधानिक प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्वीट कर लिखा- कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि वह भारत में जम्मू कश्मीर और लद्दाख के पूर्ण विलय के लिए उठाए गए कदम का समर्थन करते हैं। बेहतर होता अगर संवैधानिक प्रक्रिया का पालन किया गया होता। यह देश के हित में है और मैं इसका समर्थन करता हूं। ज्योतिरादित्य सिंधिया इसे कितने जोरदार तरीके रखना चाहते थे इसका इसका अंदाज़ा आप उनके ट्विट से समझ सकते है | इस मुद्दे को लेकर उसने बारी बारी से हिंदी और अंग्रेजी में लिखा |

संसद ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म करने के संकल्प को मंजूरी दी।। राज्यसभा के बाद अब लोकसभा से भी जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर मंजूरी मिल गई है। मंगलवार को लोकसभा ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल को पास कर दिया। जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर लोकसभा में वोटिंग के दौरान पक्ष में जहां 367 वोट पड़े वहीं, विपक्ष में 67वोट पड़े। हालांकि, इस दौरान समाजवादी पार्टी ने वोटिंग से खुद को अलग रखा और वॉक आउट किया। बता दें कि सोमवार को राज्यसभा ने इस बिल को पास कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here