CRPF ने ट्वीट कर बताया, कैसे आम जनता शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद कर सकते हैं

0
1266

पुलवामा हमले के बाद पूरा देश भारत की वीरों की मदद के लिए उमर परा है. हर कोई अपने तरफ से कुछ न कुछ योगदान करना चाह रहा है.

क्रिकेटर फिल्मस्टार और आम आदमी सभी अपने अपने तरीके हर संभव मदद की कोशिस कर रहे हैं.

इसी बिच यह खबर भी आई थी कि कुछ फर्जी अकाउंट से पुलवामा शहीदों के नाम पर पैसे जुटाए जा रहे हैं; जिसको देखते हुए CRPF के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से ये जानकारी साझा की गई है कि कैसे हम पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए वीर जवानों या उनके परिवारों के निजी खाते में मदद राशि भेज सकते हैं.

crpf-tweeted-to-donate-directly-to-account-martyred-indiNews -CRPF ने ट्विट में जानकारी दी कैसे करें जवानों की मदद

आप “भारत के वीर” वेबसाइट से अपनी मदद राशि सीधा पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवार के खाते में भेज सकते हैं. bharatkeveer.gov.in पर आ रहे बहुत अधिक ट्रैफ़िक के कारण “भारत के वीर” वेबसाइट खोलने में थोरी परेशानी हो सकती है लेकिन आप थोरी देर बाद या दो तीन बार पेज रीलोड करके देख सकते हैं. इसके अलावा आप PayTM, PhonePe, और Google Pay इत्यादि ऐप के माध्यम से भी सहयोग राशि शहीदों के परिवार तक पहुँचा सकते हैं. PayTM, PhonePe, और Google Pay ने आम लोगों की सुविधा के लिए ऐप के होम स्क्रीन में हीं CRPF के नाम से एक पेमेंट ऑप्शन बना दिया है जिसे इस्तेमाल कर आप अपनी सहयोग CRPF और हमले में शाहिद हुए जवानों के परिवार तक पहचा सकते हैं.