पीएम मोदी पर बनी फिल्म के रिलीज पर चुनाव आयोग ने लगाया प्रतिबंध

0
241
election-commission-has-banned-the-film-on-biopic-of-pm-modi-banned-IndiNews-पीएम मोदी पर बनी फिल्म के रिलीज पर चुनाव आयोग ने लगाया रोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनी पर बनी फ़िल्म मोदी पर चुनाव आयोग ने लोक सभा चुनाव खत्म होने तक बैन/प्रतिबंध लगा दिया है. विपक्षी पार्टियों के द्वारा लगातार यह माँग की जा रही थी की पीएम मोदी पर बनी फिल्म के रिलीज को रोका जाय, नेताओं का यह आरोप था की आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा और PM मोदी को फ़ायदा पहुँचाने के लिए हिंदी फ़िल्म मोदी को अभी चुनाव के शुरुआत में रिलीज किया जा रहा है.

election-commission-has-banned-the-film-on-biopic-of-pm-modi-banned-IndiNews-पीएम मोदी पर बनी फिल्म के रिलीज पर चुनाव आयोग ने लगाया रोक

चुनाव के समय मोदी फ़िल्म के रिलीज़ को लेकर कई राजनीतिक दलों ने दिल्ली उच्च न्यायालय और बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे इन दोनों ही अदालतों ने खारिज कर दिया था.

विपक्षी पार्टी के नेताओं ने दिल्ली उच्च न्यायालय और बॉम्बे हाईकोर्ट से निराशा हाथ लगने के बाद फिल्म पर रोक लगाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन सर्वोच्च न्यायालय में भी फिल्म की रिलीज़ का रास्ता साफ हो गया था, जिसके बाद इस हिंदी फ़िल्म में मोदी का किरदार निभा रहे अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने सोशल मीडिया साइट पर अपनी ख़ुशी जाहिर की थी.

भारतीय चुनाव आयोग (Election Commission of India) द्वारा लिया गया यह कदम जाहिर तौर पर फ़िल्म से जुड़े लोगों के लिए दुखद होगा. जबकि, विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग के आदेश के बाद राहत की साँस ली होगी. यह फ़िल्म कल 11 अप्रिल को रिलीज होनी थी जो अब चुनाव खत्म होने के बाद हीं रिलीज किया जा सकेगा.

चुनाव आयोग ने कहा, जो भी बायोपिक किसी भी राजनीतिक दल या किसी व्यक्तिगत फायदे को सहयोग देता हो उसे इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर नहीं दिखाया जा सकता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here