मिशन शक्ति मामले में पीएम मोदी को निर्वाचन आयोग ने दिया क्लीन चिट

0
845
election-commission-of-india-gives-clean-chit-to-pm-narendra-modi-on-mission-shakti-announcement-IndiNews-मिशन शक्ति मामले में पीएम मोदी को निर्वाचन आयोग ने दिया क्लीन चिट

27 मार्च को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन शक्ति की कामयाबी के बारे में राष्ट्र के नाम संदेश के जरिए जानकारी दी थी. लेकिन विपक्षी दलों ने इसे आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखने लगी और इस मामले की निर्वाचन आयोग में शिकायत सिकायत भी की. विपक्ष की शिकायत पर आयोग ने जांच के आदेश दिए, जाँच के बाद इस मामले में निर्वाचन आयोग ने साफ कर दिया कि आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ.

पीएम मोदी ने कहा था कि 27 मार्च का दिन हमारे लिए खास है. ये वो दिन है जब भारत दुनिया के उन चार देशों में शामिल हो चुका है जिनके पास अंतरिक्ष में किसी शत्रु सैटेलाइट को मार गिराने में कामयाबी हासिल हुई है. इसके जरिए अब भारत स्पेस के फ्रंट पर भी मजबूत हो चुका है.

कांग्रेस ने मोदी के देश के नाम संदेश पर तंज कसते हुए कहा “वर्ल्ड थिएटर डे में आपका स्वागत है”. कांग्रेस पार्टी ने डीआरडीओ के वैज्ञानिकों की कुशलता की सराहना करती है. लेकिन जिस तरह से पीएम मोदी इवेंट के जरिए राजनीतिकरण कर रहे हैं वो किसी भी कीमत पर न्यायसंगत है.

election-commission-of-india-gives-clean-chit-to-pm-narendra-modi-on-mission-shakti-announcement-IndiNews-मिशन शक्ति मामले में पीएम मोदी को निर्वाचन आयोग ने दिया क्लीन चिट

उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले पर टिप्पन्नी करते हुए कहा कि चुनाव के मौके पर पीएम मोदी टीवी पर मुफ्त में एक घंटे का स्पेस लिए. ये चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.

ये भी पढ़ें: ऐंटी सैटलाइट वेपन A-SAT सफलतापूर्वक लॉन्च – साइबर युद्ध में भी मददगार

समाजवादी पार्टी इस तरह के कृत्य की आलोचना करती है. पीएम मोदी समय समय पर इस तरह के प्रपंच करते रहे हैं. इस मामले पर उत्तर प्रदेश की हीं एक और पार्टी और एसपी की सहयोगी पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती ने ऐतराज जताते हुए निर्वाचन आयोग की तरफ रुख की थी.