पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले अधिकारी मोहम्मद मोहसिन निलंबित

0
829
election-commission-of-india-gives-clean-chit-to-pm-narendra-modi-on-mission-shakti-announcement-IndiNews-मिशन शक्ति मामले में पीएम मोदी को निर्वाचन आयोग ने दिया क्लीन चिट

सम्बलपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हेलीकॉप्टर की कथित रूप से जांच करने के लिए निर्वाचन आयोग ने ओडिशा के जनरल पर्यवेक्षक को बुधवार (17 अप्रैल) को निलंबित कर दिया. आयोग की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, कर्नाटक कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा से जुड़े निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया. कहा जा रहा है की अचानक हुई चेकिंग की वजह से प्रधानमंत्री मोदी को 15 मिनट का इंतजार करना पड़ा था.

जिला कलेक्टर और पुलिस महानिदेशक की रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने सम्बलपुर के जनरल पर्यवेक्षक को घटना के एक दिन बाद निलंबित कर दिया गया. घटना मंगलवार (16 अप्रैल) को हुई. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सम्बलपुर में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर की जांच करना निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत नहीं था. एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को ऐसी जांच से छूट प्राप्त होती है.

कांग्रेस ने आज सुबह इस मामले मीन प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी के आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट किया. कांग्रेस ने कहा, चुनाव आयोग ने एक अधिकारी को वाहनों की जांच का उसका काम करने के लिए निलंबित कर दिया गया. प्रचार में इस्तेमाल होने वाले वाहन नियमों के दायरे में आते हैं. प्रधानमंत्री के वाहन को तलाशी से छूट नहीं मिलती; मोदी हेलिकॉप्टर में ऐसा क्या ले जाते हैं जो वो भारत को देखने देना नहीं चाहते.

बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से नियुक्त सामन्य पर्यवेक्षक ने ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी पार्टी के मुखिया नवीन पटयानक के हेलिकॉप्टर की भी जांच की थी.

election-commission-of-india-suspends-with-immediate-effect-general-observer-mohammed-mohsin-for-acting-contrary-to-the-instructions
Photo Credit: InKhabar