Goa से BJP MLA के खिलाफ नाबालिग से बलात्कार के मामले में आरोप तय

0
49
goa-court-framed-rape-charges-against-panaji-bjp-mla

नाबालिग से बलात्कार के एक पुराने मामले में गोवा (Goa) की एक अदालत ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक अतानासियो मॉन्सरेट (Atanasio Monserrate) पर कथित रूप से 16 साल की एक लड़की से दुष्कर्म के मामले में उत्तरी गोवा जिला एवं सत्र अदालत के जज शेरिन पॉल ने आरोप तय किया है. पुलिस ने मामले में जांच पूरी करने के बाद पिछले साल उत्तरी गोवा (North Goa) जिला अदालत में 250 पन्नों का आरोप पत्र (Charge Sheet) दाखिल किया था.

बता दे की पीड़िता ने 2016 में पुलिस को दर्ज कराए अपने बयान में कहा था कि मोनसेरेट ने नशीला पदार्थ का सेवन कराकर उसका यौन उत्पीड़न किया था. उस वक्त उसकी उम्र महज 16 साल थी. इतना ही नहीं लड़की ने ये भी आरोप लगाया था कि उसकी मां ने 50 लाख में उसे मोनसेरेट को बेच दिया था.

मोनसेरेट को 5 May 2016 को गिरफ्तार किया गया था, 55 वर्षीय मोनसेरेट पर भारतीय दंड संहिता IPC की धारा 376 और पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. अब इस मामले में सुनवाई 17 अक्टूबर को शुरू होगी. अतानासियो मॉन्सरेट गोवा के मनोहर पर्रिकर सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

पणजी के विधानसभा उपचुनावों में मोनसेरेट ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, चुनाव अभियान के दौरान दुष्कर्म पीड़िता रहस्यमय ढंग से लापता हो गयी थी हालाँकि की उप चुनाव के बाद पीड़िता मिल गई और मोनसेरेट ने भी चुनाव में जीत हासिल की. इस साल जुलाई में कांग्रेस के 10 विधायकों का एक दल बीजेपी में शामिल हो गया था, जिसमें आरोपी मोनसेरेट भी शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here