शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा भारत की आजादी और विकास में जिन्ना का योगदान, फिर बोल दिया ज़ुबान फिसल गई

0
861

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की है. साथ ही उन्होंने जिन्ना को ‘कांग्रेस परिवार’ का सदस्य बताया है. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के लिए प्रचार में पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभ भाई पटेल तक, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक, इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और राहुल गांधी तक की पार्टी है.उन्होंने कहा कि भारत की आजादी और विकास में इन सभी का योगदान है.

बीजेपी ने कहा कि देश का हर व्यक्ति जिन्ना का विरोधी है. शत्रुघ्न सिन्हा ने देश को बांटने वाले की तरफदारी शर्मनाक काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जाते उनका मिजाज बदल गया है और अल्पसंख्यक वोट के लिए कुछ भी बोल रहे हैं.

चिदम्बरम ने कहा है की सिन्हा ने जो कहा उसे ही उसका स्पस्टीकरण देना चाहिए, लेकिन वो कुछ दिन पहले तक भाजपा में थे ये नही भूलना चाहिए.

विवाद बढ़ता देख शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बचाव में कहा है कि वह अपने बयान में मौलाना आज़ाद की बात कर रहे थे, ज़ुबान फिसलने के कारण उनके मुंह से मोहम्मद अली जिन्ना का नाम निकल गया.

शेहजाद पुनावला ने कहा की यह कैसे हो सकता है एक नेता पाकिस्तान का जनक था तो दूसरा भारत का राष्ट्रवादी नेता.