अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस लिए जाने का आदेश, पाकिस्तान से आयात पर 200% कस्टम ड्यूटी

0
1649
पुलवामा हमले के बाद सेना और सरकार की करवाई और इसमें आप जनता का सहयोग-pulwama terrorist attack aftermath government actions and citizen support-IndiNews-IndiNews

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार के द्वारा एक सख्त फैसले के तहत जम्मू कश्मीर के सभी अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा को वापस लिए जाने का आदेश दिया गया है. उनके वाहन और सरकार द्वारा दिए जा रहे सभी सुविधाओं पर तत्काल रोक लगा दी जाएगी. कश्मीर के सभी प्रमुख अलगवादी नेता Mirwaiz Umar Farooq, Shabir Shah, Hashim Qureshi, Bilal Lone & Abdul Ghani Bhat लम्बे समय से भारतीय सरकार द्वारा दिए जा रहे बहुत सारे सुविधाओं लाभ उठाते रहे हैं. ये सभी नेता समय समय पर पाकिस्तान के लिए एक माध्यम का काम करते रहे हैं. स्थानीय लोगों को देश विरोधी भावनाओ से प्रेरित करने में इन सबों ने सक्रीय भूमिका निभाई है.

कई बार यह आरोप भी लगा है इनको कश्मीर गवर्मेंट के फण्ड से अघोषित पैसे भी दिया जाता रहा है. इस बात का उल्लेख पूर्व रॉ चीफ़ ए एस दुल्लत के NDTV की बरखा दत्त को दिए इंटरव्यू मिलता है. उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों के लिए पैसा दिल्ली से जाता है. दुल्लत के मुताबिक़ ख़ुफ़िया एजेंसियों ने अलगाववादी नेताओं सैयद गीलानी और यासिन मलिक के उपचार पर पैसे ख़र्च किए।

पाकिस्तान से आयात पर 200% कस्टम ड्यूटी:

सरकार द्वारा पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए किये जा रहे फैसले के तहत सरकार ने पाकिस्तान से आयात पर 200% कस्टम ड्यूटी लगाने का फैसला किया है. जिसका असर पाकिस्तान के सीमेंट के कारोबार को होगा क्योंकि भारत भारी मात्रा मे सीमेंट का आयात पाकिस्तान से करता रहा है.