एबी डिविलियर्स के समर्थन में उतरे कोहली और युवराज !

0
1160

विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खराब अभियान के बीच में खबर आई थी कि डिविलियर्स ने टीम चुने जाने से एक दिन पहले संन्यास का फैसला बदलने का प्रस्ताव रखा था जिसे टीम प्रबंधन ने ठुकरा दिया ।

डिविलियर्स ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उन्होंने ऐन मौके पर ऐसी कोई मांग नहीं रखी थी बल्कि उनसे निजी तौर पर पूछा गया था कि क्या वह खेलेंगे । डिविलियर्स ने अपने इन्स्ताग्राम पर पोस्ट कर पुरे मामले में हो रही बदनामी को बेबुनियाद करार दिया.

इस मामले में युवराज और कोहली ने भी डिविलियर्स का समर्थन किया है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के अपने साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का बचाव किया है जिन्होंने हाल ही में उनके संन्यास पर हुए विवाद पर चुप्पी तोड़ी है ।

डिविलियर्स की आलोचना की जा रही है कि पिछले साल क्रिकेट से संन्यास से पहले वह चुनकर अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते थे । कोहली ने उन्हें ‘सबसे ईमानदार और समर्पित ’ इंसान बताया ।

कोहली ने कहा ,‘‘ मेरे भाई तुम सबसे ईमानदार और समर्पित इंसान हो । यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपके साथ ऐसा हुआ । हम आपके साथ हैं और हमें आप पर भरोसा है ।’’ उन्होंने डिविलियर्स के इंस्टाग्राम पर लिखा ,‘‘ लोग आपकी निजता का उल्लंघन कर रहे हैं जो दुखद है । आपको और आपके खूबसूरत परिवार को प्यार । मैं और अनुष्का हमेशा आपके साथ है ।’’

तो वही युवराज सिंह ने भी डिविलियर्स का समर्थन करते हुए लिखा ,‘‘ मेरे प्यारे दोस्त और लीजैंड , तुम सबसे अच्छे इंसानों में से हो । दक्षिण अफ्रीका आपके बिना विश्व कप में जीत ही नहीं सकता था । टीम में आपका नहीं होना आपकी टीम का नुकसान था । खिलाड़ी जितना बड़ा,आलोचना उतनी ही ज्यादा । हम सभी को पताहै कि आप कितने अच्छे इंसान हो ।’’