PIA का विमान कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ क्रैश, 99 यात्री थे सवार

0
419
pakistan-international-airlines-pia-flight-from-lahore-to-karachi-crashes-near-karachi-airport

पाकिस्तान में आज एक बड़ा विमान हादसा हो गया. कराची में लैंडिंग से ठीक पहले लाहौर से आ रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) की फ्लाइट एक रिहाइशी इलाके में क्रैश हो गई. इस प्लेन में कुल 107 लोग सवार थे और जहां यह विमान क्रैश हुआ वह घनी आबादी वाली जगह है. इस कारण मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका अभी भी बनी है.

न्यूज एजेंसी एएफपी ने पाकिस्तान के एविएशन आथॉरिटी के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर के हवाले से बताया, ‘कराची में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. हम पुष्ट‍ि करने की कोशिश कर रहे हैं कि उसमें कितने लोग सवार थे. शुरुआती जानकारी के अनुसार विमान में 99 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे. पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने विमान दुर्घटना के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है.

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्लेन कराची एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर जिन्ना गार्डन इलाके की मॉडल कॉलोनी में क्रैश हुआ. इस इलाके को मलीर भी कहा जाता है. प्लेन क्रैश में कुछ मकानों को भी नुकसान पहुंचा है. हादसे के बाद पाक सेना के एविएशन हेलीकॉप्टरों को नुकसान का आंकलन करने और बचाव प्रयासों के लिए भेजा है. इस हादसे की कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें मकानों के ऊपर से धुआं उठता हुआ नजर आ रहा है.

pakistan-international-airlines-pia-flight-from-lahore-to-karachi-crashes-near-karachi-airport

विमान हादसे के बाद मॉर्डन कॉलोनी में अफरा-तफरी मच गई. इलाके के सभी लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर निकल आए. महिलाएं बच्चों को लेकर इधर-उधर भागती हुई नजर आईं. हादसे की सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में विमान के मलबे और इलाके के कुछ घरों में लगी आग देखी जा सकती है.

पाकिस्तानी के प्रमुख न्यूज़ एजेन्सी में से एक “जियो न्यूज” के अनुसार पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ये विमान 10 साल पुराना था. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि विमान के लैंडिंग गियर में परेशानी आई हो, जिसके कारण यह हादसा हुआ हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here