PCB ने स्टार स्पोर्ट्स के विज्ञापन को लेकर ICC से की शिकायत

0
961

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मेजबान प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स के विज्ञापन (टीवीसी) को लेकर आईसीसी के पास शिकायत दर्ज करायी है जिसे उसने ‘आपत्तिजनक करार दिया है। आईसीसी अधिकारियों ने भी इस संबंध में प्रसारक से बातचीत की है और उन्हें पीसीबी की आपत्ति से अवगत कराया है। यहां तक कि बीसीसीआई अधिकारी भी इस मामले से अवगत हैं लेकिन उन्होंने इससे दूर रहना उचित समझा क्योंकि यह उनसे जुड़ा नहीं है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ”हां, एहसान मनि ने पीसीबी की तरफ से आईसीसी के पास आपत्ति दर्ज करायी है। मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि मनि ने पत्र लिखा है या उन्होंने टेलीफोन पर शिकायत दर्ज करायी लेकिन हमें पता चला है कि आपत्ति दर्ज करायी गयी है।

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन तैयार किया जिसमें भारतीय प्रशंसक को खुद को पाकिस्तानी समर्थक का बाप कह रहा है। यह विज्ञापन इस संदर्भ में तैयार किया गया है क्योंकि पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत से सभी मैच गंवाये हैं। विज्ञापन में एक बांग्लादेशी प्रशंसक रविवार के मुकाबले के बारे में पाकिस्तानी प्रशंसक से पूछ रहा है। पाकिस्तानी प्रशंसक कहता है कि उसके अब्बू ने कहा कि कोशिश जारी रखनी चाहिए और तभी भारतीय प्रशंसक कहता है, ”मैंने कब कहा।