नरेंद्र मोदी ने अपने नाम के साथ जोड़ा चौकिदार, सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड

0
1167
pm-modi-has-change-his-name-as-chowkidar-narendra-modi-on-social-media-trending-everywhere-Main Bhi Chowkidar IndiNews
Photo Credit : DDNews

आगामी लोकसभा चुनाव के कारण देश में राजनीतिक माहौल में जबदस्त सरगर्मी है, सभी पार्टी और नेताओं का बस यही प्रयास है की कैसे वे अपनी और अपनी पार्टी के छवि को जनता के बीच भुना सके. पिछले लोकसभा चुनाव के बाद से ही ये अनुमानित है की देश में होने वाले सभी प्रमुख मुद्दों में सोशल मीडिया एक निर्णायक रोल अदा करेगी और लोकसभा चुनाव को तो भारत का ही नहीं किसी भी लोकतांत्रिक वेवस्था का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है जसिके मद्देनज़र सभी नेता सोशल मीडिया का अपने तरीक़े से इस्तेमाल करने के प्रयास में हैं.

हाल फ़िलहाल हमने देखा कैसे कोंग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री मोदी को चौकिदार वाले बयान को विभिन्न आरोपों से जोड़ कर सोशल मीडिया में ट्रेंड करने का प्रयास कर रही थी लेकिन अब पीएम मोदी और भाजपा ने “में भी चौकिदार” के नाम से एक अभियान चला दिया है, जिसने सोशल मीडिया पर ट्रेंड के सारे रेकर्ड तोड़ दिया है और अब मोदी और भाजपा समर्थक अपने सोशल मीडिया प्रोफ़ायल में नाम के साथ चौकिदार शब्द जोड़ रहे हैं जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ख़ुद शामिल हैं.

भारतीय जनता पार्टी द्वारा जड़ी इस विडीओ में ऐसे सभी लोगों को चौकिदार बताया गया है जिसे देश की फ़िक्र है चाहे वो पीएम मोदी हो या देश का कोई भी एक आम आदमी. भाजपा ने “Main Bhi Chowkidar” अभियान द्वारा चौकिदार शब्द को एक अलग तरीक़े से परिभाषित कर दिया है, भाजपा के अनुसार हर वो आदमी जो अच्छा काम करता है, जो देशहित में सोचता है और जो अपने एक नागरिक होने के कर्तव का निर्वाहन अछे से करता है वो सभी चौकिदार है.

ये कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए यक़ीनन एक बहुत अच्छी ख़बर नहीं होगी क्योंकि जिस तरह से अपने सभी सभाओं में राहुल गांधी और विपक्ष के सभी नेता प्रधानमंत्री मोदी को चौकिदार सम्बोधन के साथ घेरने के कोशिश कर रहे थे और “चौकिदार चोर है” जैसे वाक्यों का इस्तेमाल मोदी के ख़िलाफ़ के प्रमुख चुनावी हथियार के तरह प्रयोग कर रहे थे शायद अब वैसा करना उतना आसान नहीं रहेगा. अब चौकिदार वाले किसी कटाक्ष का कोई ख़ास प्रभाव नहीं होगा रहेगा. अगर राहुल गांधी या कोई विपक्षी नेता चौकिदार का सम्बोधन ग़लत तरीक़े से करता है तो भाजपा उसे ना सिर्फ़ मोदी बल्कि ऐसे सभी लोगों के अपमान के साथ जोड़ेगी जो देशहित के लिए सोचता है देशहित के लिए काम करता है.

pm-modi-has-change-his-name-as-chowkidar-narendra-modi-on-social-media-trending-everywhere-IndiNews