PNB Scam का भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में हुआ गिरफ्तार, कोर्ट में किया जाएगा पेश

0
643

पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी घोटाले/PNB Scam) के मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे वेस्‍टमिंस्‍टर की कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां वो जमानत के लिए अपील कर सकते हैं.

निरव मोदी के गिरफ्तारी के बाद यह उम्‍मीद जगी है कि उसे भारत प्रत्‍यर्पित किया जा सकता है, नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए लंदन की एक अदालत ने वारंट जारी किया था. खेबरों में है की, निरव मोदी का लंदन के सड़कों पर खुलेआम घूमने की ख़बरें पिछले कुछ दिनों से मीडिया में छायी थी जिसके बाद ईडी (ED) ने निरव मोदी की गिरफ़्तारी के प्रयसों को तेज़ कर दिया था और इसी के कारण भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी की गयी.

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी को हाल में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत द्वारा वारंट जारी करने के बारे में सूचित किया गया था और नीरव मोदी को जल्द ही स्थानीय पुलिस (लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस) द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले वारंट जारी किया गया और बाद में ईडी को सूचित किया गया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी जमानत के लिए अदालत के समक्ष लाया जायेगा और उसके प्रत्यर्पण के लिए कानूनी कार्यवाही उसके बाद शुरू होगी. ABP News की एक महिला रेपोर्टर ने लंदन में निरव मोदी से बात करने की कोशिश की, देखें पूरी विडियो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here