सुशांत सिंह राजपूत के बिहार से मुंबई तक का सफ़र

0
2034

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत हमारे बीच नहीं रहे. अपनी छोटी सी जिंदगी में ही उन्होंने करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बनायी है. एक अभिनेता का जीवन चकाचौंध से भरा होता है. लाखों-करोड़ों लोग उनके फॉलोवर्स होते हैं. लेकिन फिल्मी पर्दे पर दिख रही जिंदगी के पीछे उनकी कई अनसुनी बातें भी होती हैं, जो खबरों के जरिए लोगों तक कम ही पहुंच पाती हैं. ऐसी ही सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर हम यहां आपको बता रहे हैं…

सुशांत का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था. वह एक साधारण परिवार से थे. मूल रूप से पूर्णिया के बड़हरा कोठी के मल्डीहा के रहने वाले थे. शायद इसी वजह से 2013 में आई फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ को साइन करने में परिणीति चोपड़ा को काफी समय लगा था.

सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवुड में करियर शुरू करने से पहले 2006 कॉमनवेल्थ गेम्स में परफॉर्म किया था. इसके अलावा 51वें फिल्मफेयर अवॉर्डस में बैकग्राउंड डासंर के तौर पर काम किया था.

सुशांत एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे के साथ काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे. दोनों एक साथ लिव-इन में भी रहे. दोनों की पहली मुलाकात टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ के सेट पर हुई थी.

ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी फिल्म में सुशांत को किसिंग सीन फिल्माना होता था तो वह अपनी प्रेमिका अंकिता लोखंडे के हामी भरने के बाद ही ऐसा सीन करते थे.

अपनी लव लाइफ को लेकर सुशांत काफी सुर्खियों में रहे हैं. अटकलें थी कि एक्ट्रेस कृति सेनन के साथ बढ़ती नजदीकियों की वजह से सुशांत और अंकिता का ब्रेकअप हुआ था.

सुशांत का जीवन आसान नहीं रहा है. फिल्मों के जरिए लोगों के बीच अपनी पहचान में बनाने में उन्होंने खासा मेहनत की है. शुरूआत में मां-बाप की इच्छा के बिना उन्होंने बॉलीवुड को अपने करियर के रूप में चुना था.