स्वराज इंडिया ने जारी किया हरियाणा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची

0
1386
swaraj india released the first list of candidates in haryana

पहली बार चुनाव मैदान में उतर रही स्वराज इंडिया ने जारी किया हरियाणा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची. इससे पहले Swaraj India के राष्ट्रिय अध्यक्ष योगेन्द्र यादव ने हरियाणा के सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया था जिनमे से 10 सीटों पर उम्मीदवार के नामों की सूचि जारी कर दी गयी है. हरियाणा में इस साल के अंत में हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने की सम्भावना है.

स्वराज इंडिया आज 23 जुलाई को 10 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है जो इस प्रकार हैं, गुरुग्राम से शैलजा भाटिया, पटौदी से दीपक, रेवाड़ी से मंजू बाला, कोसली से धर्मपाल, तोशाम से युद्धवीर अहलावत, भिवानी से राजेंद्र यादव, दादरी से संजीव गोदारा, नलवा से वीरेंद्र सिंह बागोरिया, कलायत से प्रोमिला सहारण और साढौरा से चमनलाल को प्रत्याशी बनाया गया है.

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने प्रत्याशियों पहली सूची जरी करते हुए मिडिया को बताया कि 10 में से 3 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया गया है. पार्टी सीटी चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेगी. स्वराज इंडिया कुछ सामान्य सीटों पर भी दलित चेहरों को चुनाव मैदान में उतारेगी. स्वराज इंडिया ने चुनाव में उतरने की घोषणा के साथ ही ऐलान किया था की पार्टी साफ सुथरी पृष्ठभूमि और चरित्र वाले उम्पमीदवारों को ही टिकट देगी और इसी पर नजर रखने के लिए पार्टी ने अपना लोकपाल नियुक्त किया है. पार्टी पहली प्राथमिकता महिलाओं और युवाओं को दे रही है साथ ही किसी प्रकार की शिकायत आने के पर पार्टी के लोकपाल द्वारा शीघ्र जाँच कर उम्मीदवारी रद्द करने का प्रावधान भी है.