सुषमा की राह चले जयशंकर, महिला ने ट्विटर पर मांगी मदद तो तत्काल शुरू की कार्रवाई

0
325

मोदी सरकार को दुबारा प्रचंड बहुमत मिलने के बाद 30 मई की संध्या को जब नये मंत्रिमंडल ने सपत लिया तो उसमे पूर्व विदेशमंत्री सुषमा जी का न होना चौकाने वाला था. सुषमा जी के कार्य को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि उनको वापस से जिम्मेदारी दी जाएगी परन्तु ऐसा हो नहीं पाया. सभी को यह चिंता थी कि विदेश मंत्रालय को सुषमा जी ने जिस तरह हर आम आदमी के दहलीज पर खड़ा दी थी उसका क्या होगा, परन्तु विदेश मंत्री बने एस जयशंकर ने अब पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पद चिन्हों पर चलना शुरू कर दिया है. इसको लेकर जयशंकर ने पहले भी खुल कर कहा था कि सुषमा के पदचिन्हों पर चलना उनके लिए गर्व की बात होगी.

दुनिया भर में मौजूद भारतीयों की मदद के लिए जानी जाने वाली सुषमा की तरह ही विदेश मंत्री जयशंकर ने अब ट्विटर के जरिए लोगों की शिकायतें या परेशानियां सुन मदद करना शुरू कर दिया है.

एक महिला ने ट्वीट कर विदेश मंत्री जयशंकर और महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी से अपील की कि मेरी दो साल की बेटी अमेरिका में है और मैं भारत में हूं. मैं उससे संपर्क नहीं कर पा रही हूं और 6 महीने से कोशिश कर रही हूं, मेरी मदद करें. इस पर जयशंकर ने तत्काल महिला को जवाब दिया और कहा कि उनकी हरसंभव मदद की जाएगी. हमारे राजदूत हर्ष वर्द्धन सिंघला ने मामले पर काम शुरू कर दिया है, आप अमेरिका में मौजूद भारतीय दूतावास को पूरी जानकारी साझा करें.

अपनी इस पोस्ट के साथ ही जयशंकर ने अमेरिका में मौजूद भारतीय दूतावास और राजदूत सिंघला को भी टैग किया. साथ ही महिला को पूरा आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द उनकी समस्या का निवारण किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here