Video देखें भारतीय सेना ने बालाकोट में कैसे किया पाकिस्तानी मोर्टार को नष्ट

0
103
vieo Pakistan mortar destroyed by Indian force in Balakot-IndiNews
Pakistan Mortar | Image Credit: ANI

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कितनी भी बातें बना ले लेकिन पाकिस्तनी सेना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही, पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है जिसका भारतीय सेना सही जवाब के साथ जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने के पाकिस्तान के प्रयासों को विफल भी कर रही है. इसी बिच एक विडियो सामने आये है जिसमे देखा जा सकता है किस प्रकार से भारतीय सैनिक ने पाकिस्तान द्वारा दागे गए 120 मिमी के मोर्टार के एक गोले को जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर के बालाकोट इलाके में नियंत्रण रेखा के पास एक गांव में नष्ट किया है.

मीडिया को दी गयी जानकारी के मुताबिक शनिवार को सीमा पार से हो रही गोलीबारी के दौरान मेंढर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार का गोला एक घर के निकट गिरा और कुछ ग्रामीणों ने इसे देखा, मोर्टार के इस गोले में विस्फोट नहीं हुआ था इसलिए ये अभी भी खतरनाक था. ग्रामीणों ने सेना को इसकी जानकारी दी. जानकारी मिलते ही सेना के विशेषज्ञ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और गोले को सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया. पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने शनिवार को बालाकोट सहित कई गांवों में अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसके बाद भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया. भारत सरकार की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सिर्फ साल 2019 में अब तक 2050 बार सीजफायर तोड़ा जा चुका है जिसमें 21 लोगों ने अपनी जान गंवाए हैं.

पुंछ जिले के बालाकोट मेंढर सेक्टर में कल यानि रविवार रात भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उलंघन करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की गयी है. यह फायरिंग रात को लगभग साढ़े दस बजे के आसपास की गई. सेना पाकिस्तानी फायरिंग का जवाब लगातार दे रही है.

सेना के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि “पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन लगातार जारी है. रविवार को देर रात फिर से पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार और छोटे हथियारों की गोलीबारी शुरू की. अचानक शुरू हुई इस फायरिंग का जवाब भारतीय सेना के अलर्ट जवानों ने भी दिया.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here