कश्मीर मुद्दे पर सवाल पूछे जाने पर ट्रंप ने इमरान खान से पूछा, कहां से लाते हो ऐसे संवाददाता!

0
191
WHERE YOU FIND REPORTERS LIKE THIS trump to Imran khan-IndiNews
Imran Khan and Trump | Image Credit: Reuters

संयुक्त राष्ट्र महासभा के लिए अमेरिका दौरे पर गए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक एक साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया, जहाँ यों तो ट्रंप ने कई बार पाकिस्तानी संवाददाताओं की अनदेखी की लेकिन एक बार तो उन्होंने एक संवाददाता से पूछ लिया कि क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं. वहीँ कश्मीर मसले पर एक पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल करने पर ट्रंप ने इमरान खान से पूछ ही लिया, ‘ऐसे संवाददाता आप लाते कहां से हो?’ जिसके बाद इमरान खान कुछ नहीं बोल पाए.

दरअसल, एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्रंप से कहा कि कश्मीर में 50 दिनों से इंटरनेट, फूड सप्लाई, सब बंद हैं. इस पर ट्रंप ने उस पाकिस्तानी पत्रकार से यह सवाल तक कर दिया कि क्या वह पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं? आप जो सोच रहे हैं वहीं कर रहे हैं. आपका सवाल एक बयान है. फिर उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से भी पूछ डाला, ‘ऐसे संवाददाता आप कहां से लाते हैं?’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने ट्रंप ने ह्यूस्टन में रविवार को आयोजित प्रधानमंत्री मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की प्रशंसा करते दिखे. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने कार्यक्रम में मोदी के बेहद आक्रामक बयान को सुना और एनआरजी स्टेडियम में मौजूद 50 हजार लोगों की जिक्र करते हुए कहा कि वहां मौजूद लोगों ने भी वैसी ही प्रतिक्रिया व्यक्त की.

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा था. उनका कहना था कि भारत के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले से उन लोगों को परेशानी हो रही है जिनसे अपना ही देश नहीं संभाला जाता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here