झारखंड में भाजपा का आदिवासी विरोधी चेहरा सामने आ रहा है – अखिलेश यादव

0
60
jharkhand mein BJP ka aadivashi virodhi chehra samne aa raha hai-akhilesh yadav
Hemant Soren and Champai Soren with Jharkhand Governor

झारखंड में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहा है कि झारखंड में भाजपा का आदिवासी विरोधी चेहरा सामने आ रहा है. ट्विटर के माध्यम से उन्होंने अपना विचार रखा जो इस प्रकार है, “अपने झारखंड के साहसी योद्धा श्री हेमंत सोरेन जी भाजपा के आदिवासियों और आदिवासी क्षेत्रों की रक्षा के लिए सदैव वचनबद्ध रहे हैं और भाजपाई भ्रष्ट राजनीतिज्ञों व पूंजीपतियों के सामने इसलिए दीवार बनकर खड़े रहे, जिससे झारखंड को शोषण से बचाया जा सके। इसीलिए उनके साथ ऐसा बुरा व्यवहार किया जा रहा है। ये झारखंड के जनमत का अपमान है। इसीलिए हर एक झारखंड निवासी इस बार भाजपा के ख़िलाफ़ वोट डालेगा और भाजपा को ऐतिहासिक पराजय की सामना करना पड़ेगा.

दरअसल भाजपा महंगाई, बेरोज़गारी और भ्रष्टाचार के बड़े मुद्दों के सामने अपने को बुरी तरह से हारा हुआ मान रही है तभी तो वो कहीं सरकारें गिरा कर, कहीं चयनित मुख्यमंत्री को गिरफ़्तार करके और कहीं मतपत्रों में जालसाज़ी करके अपनी सत्ता बचाए रखना चाहती है।

भाजपा नैतिक रूप से 2024 का चुनाव पहले ही हार चुकी है अब तो बस उसकी राजनीतिक हार होने की घोषणा होना बाक़ी है। भाजपा की ऐसी अलोकतांत्रिक हरकतें देखकर उनको वोट देनेवाले भी इस बार पहले से पीछे हट गये हैं।

हम लगातार जिस PDA की बात कर रहे हैं उसमें आदिवासी समाज भी पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों व आधी आबादी मतलब महिलाओं व अगड़ों में पीड़ित-दुखी लोगों सहित शामिल है। भाजपा PDA विरोधी है। पीडीए कुल मिलाकर हमारे देश की 90% जनसंख्या की एकता का नाम है, भाजपा इसी एकता से डरी है और छापे-गिरफ़्तारी का डर दिखाकर हमें बाँटना चाहती है।

PDA राष्ट्रव्यापी आंदोलन बन गया है।