यूपी के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा, छिपे हुए जमातियों पर लगेगा NSA, संपत्ति भी होगी जब्त

0
804
nsa-will-be-imposed-on-tablighi-jamastis-IndiNews
Photo Credit: deccanherald.com

देश में लॉकडाउन के शुरूवती कुछ दिनो में ऐसे लग रहा था जैसे भारत सरकार ने समय रहते उचित क़दम उठाया है ताकि समय रहते COVID19 के प्रभाव को रोका जा सके. भारत अभी भी कई विकसित देशों की तुलना में कोरोना संक्रमन से लड़ने में सराहनीय परदर्शन कर रहा है लेकिन भारत अभी और भी अच्छी स्थिति में होता अगर जमातियों ने धर्म के नाम पर अंधे होकर देश भर में संक्रमन को फैलाया नहीं होता और सरकार के साथ सहयोग किया होता तो.

यूपी सरकार में उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने भी आज शुक्रवार को माना कि प्रदेश में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) की वजह से कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि जमात के लोग अभी भी छिपे हुए हैं और अगर वे खुद से सामने नहीं आते हैं, तो सरकार जमात के लोगों को ढूंढ़ कर निकाल लेगी और सख्त कार्रवाई करेगी. उर्जा मंत्री ने कहा कि अगर जमात के लोग खुद से सामने नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ रासुका (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उनकी संपत्ति भी जब्त होगी.

तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के कारण आज देश में देश में सबसे अधिक COVID19 संक्रमित सामने आ रहे हैं, इन्हीं बढ़ती संक्रमितों की संख्या के कारण लॉकडाउन को भी आगे बढ़ाया गया जो वरना शायद 14 April के बाद ही लॉकडाउन हटा दिया जा सकता था, पुरे देश नहीं तो कम से कम ऐसे जगहों पर तो हटा ही दिया जाता जहाँ COVID19 संक्रमित की संख्या कम हों या बिल्कुल भी नहीं हों.

यूपी सरकार में उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने न्यूज 18 से बातचीत में तबलीगी जमात में शामिल हुए लोगों की वजह से संक्रमण तेजी से फैलनी की बात सिर्फ़ UP में नहीं बल्कि देश के अन्य सभी भागों में भी परेशानी का कारण बना है, सबसे अधिक संक्रमित लोग किसी ना किसी प्रकार से तबलीगी जमात से सम्बंधित हैं यही कारण है की सरकार को सहयोग नहीं करने वाले तबलीगी जमात के लोगों पर कड़ी कर्रयवाई होनी हाई चाहिए.

श्रीकांत शर्मा ने न्यूज 18 से कहा, अभी भी लोग अपनी पहचान छिपा रहे हैं. वे सामने नहीं आ रहे हैं. ऐसे लोगों को सरकार ढूंढ़ निकालेगी और सख्त कार्रवाई करेगी. इनके खिलाफ रासुका व संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई होगी. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि जिन लोगों ने तबलीगी जमातियों को घर में छुपा रखा है, उन लोगों के खिलाफ भी सरकार कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि हम लगातार छापेमारी कर रहे हैं, इन्हें किसी भी सूरत में छोड़ेंगे नहीं. उन्होंने अपील की कि ऐसे लोग जहां कहीं भी हैं, वे खुद सामने आएं और अपनी जांच करवाएं. उन्होंने लोगों से भी इनकी जानकारी देने की अपील की है.

बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमातियों के छिपे होने पर सख्त नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि जिस जिले में जमाती छिपे होंगे वहां के डीएम और पुलिस कप्तान उन्हें सामने लाएं. जमातियों को खोजने में लापरवाही बरतने पर डीएम व एसपी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. बता दें लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या 818 पहुंच गई है, जिसमें करीब 500 लोग तबलीगी जमात से जुड़े हैं या फिर उनके संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here