भारत की बड़ी कार्रवाई, PoK में घुसकर जैश के कई ठिकानों को तबाह किया

0
1187
pakistan-china-indian-air-force-destroy-terrorist-camp-across-loc-IndiNews

भारतीय वायुसेना ने सोमवार को पीओके में घुसकर कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया. पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए बमबारी की. सूत्रों के हवाले से खबर है कि भारतीय एयर फोर्स के 12 मिराज 2000 विमानों ने जैश के आंतकी ठिकानों पर 1000 किलों से ज्यादा विस्फोटक गिराए.

भारतीय वायुसेना ने आज सुबह 03.30 बजे ये बमबारी की. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया है. पुलवामा हमले के बाद हुई इस कार्रवाई को पाकिस्तान ने भी स्वीकार कर लिया है.

पाकिस्तानी सेना ने स्वीकारा है कि भारतीय वायुसेना ने पीओके में दाखिल होकर कार्रवाई की है. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल का उल्लंघन किया है.

पाक सेना के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘भारतीय वायुसेना ने एलओसी का उल्लंघन किया. हमने तुरंत जवाब दिया, जिसके बाद भारतीय वायुसेना के विमान वापस अपनी सीमा में लौट गए.’

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में कहा POK भारत का हिस्सा है और हम अपनी ही सीमा में कारवाई कर रहे हैं और इसमें कोई अंतर्रष्ट्रिय नियम का उलाँघन नहीं है.