पुलवामा हमले की जवाबी एयर स्ट्राइक में 200-300 आतंकियों के मारे जाने की ख़बर

0
1047
पुलवामा हमले की जवाबी ऐयर स्ट्राइक में 200-300 आतंकियों की मारे जाने की ख़बर -india responded with air strike after days of pulwama attack-IndiNews-

भारत सरकार ने पुलवामा हमले की जवाबी कारवाई की शुरुआत कर दी है और ये भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान के सैनिक अधिकारी ख़ुद काबुल रहे हैं.

भारतीय वायुसेना ने PoK में छुपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बीती रात 3 बजे के लगभग एक बड़ी एयर स्ट्राइक की है. NEWS18 के माध्यम से आए जानकारी के अनुसार, वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों की मौत होने की संभावना ज़ाहिर की जा रही है; पाकिस्तान ने किसी भी तरह के जानमाल के नुक़सान को ठुकरा दिया है.

“ये मोदी का हिंदुस्तान है, घर में घुसेगा भी और मारेगा भी”, मोदी सरकार के राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह सेखावट ने अपने एक ट्वीट में कहा. हालाँकि भारत सरकार या रक्षा मंत्रालय के तरफ़ से अभी तक कोई अधिकारिक जानकारी नहीं साझा नहीं की गयी है.

ख़बरों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी अभी हाई लेवल सुरक्षा कमिटी के साथ मीटिंग कर रहे हैं जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल और अन्य प्रमुख नेता और अधिकारी मौजूद हैं.

india responded with air strike after days of pulwama attack-IndiNews

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस हमले का करारा जवाब दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: [Video] भारतीय वायु सेना का पायलट लापता, पाकिस्तान ने कहा हमारी हिरासत में है विंग कमांडर अभिनंदन

एयर स्ट्राइक की ख़बर आने के बाद विपक्षी पार्टी के नेताओं ने भी ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दे है.