राहुल गांधी ने अपने बयान पर जताया खेद, माना सुप्रीम कोर्ट ने नहीं कहा था ‘चौकीदार चोर है’

0
897
supreme-court-issues-notice-to-congress-president-rahul-gandhi-in trouble-IndiNews
Photo Credit: DNA India

भारतीय रक्षा मंत्रालय से लीक हुए राफेल डील संबंधित दस्तावेज की वैधता को सुप्रीम कोर्ट से मंजुरी मिलने और साथ हीं राफेल डील पर सरकार की दलीलें खारिज करते हुए SC कोर्ट ने इस मामले में दर्ज की गयी पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई को भी तैयार होने के बाद कंग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों ने इसे भुनाने का पुरा प्रयास किया.

कंग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे एक अलग दिशा में ले जाते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तोड़ मरोड़ के अपने शब्दों में बोल दिया जिसके करन उन्हें अब अपने बयान पर खेद जाहिर करना परा.

दरअसल, राफेल पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने भी स्पष्ट कर दिया है कि चौकीदार जी ने चोरी की है. राहुल गांधी के इस बयान के बाद बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने अवमानना याचिका दाख़िल की थी जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा 15 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हम ये साफ करना चाहते हैं कि उत्तरदाता ने जो कुछ सुप्रीम कोर्ट के हवाले से कहा है वो गलत है. कोर्ट ने ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की थी और कोर्ट के सामने ऐसी टिप्पणी का कोई अवसर भी नहीं था क्योंकि उस वक्त सिर्फ दस्तावेज की स्वीकार्यता पर फैसला लेना था. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को 22 अप्रैल तक जवाब देने को कहा था और 23 अप्रैल को सुनवाई की बात कही थी.

ये भी पढ़ें: लीक हुए राफेल दस्तावेज की वैधता को सुप्रीम कोर्ट में मंजुरी – मोदी सरकार के लिए झटका

सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी ने हलफनामा दाखिल कर खेद प्रकट किया है. साथ ही अपने बयान पर सफाई देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान उत्तेजना में उनके मुंंह से यह बयान निकल गया. राहुल गांधी ने माना है कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा नहीं कहा था कि ‘चौकीदार चोर है’. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की कल यानी अप्रैल 23 को सुनवाई करेगा.

ये भी पढ़ें: राफेल पर बयानबाजी कर बुरे फंसे राहुल, सुप्रीम कोर्ट ने माँगा जवाब