रेप के आरोपों के बीच कैबिनेट में बने रहेंगे धनंजय मुंडे ?

0
1286
dhananjay-munde-rape-allegations-IndiNews

NCP यानी नेशनल कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है. धनंजय मुंडे पर लगे रेप के मामले को लेकर विपक्ष सवाल उठा रहे हैं कि क्या वो इस्तीफा देंगे या नहीं? पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने उनके खिलाफ लगे आरोपों को गंभीर बताते हुए कहा था कि पार्टी मामले पर विचार कर रही है.

हालांकि, फिलहाल धनंजय मुंडे अपने पद पर बने हैं जिसकी एक वजह यह भी है की आरोप लगाने वाली इस महिला के खिलाफ कई लोग सामने आ गए हैं. कई लोगों ने इस महिला पर हनी ट्रैप करने का आरोप लगाया है. ऐसे में NCP इस मामले को लेकर अभी वेट एंड वॉच का रुख अपना रही है और जल्दबाज़ी में कोई फैसला नहीं लेना चाह रही.

मुंडे पर रेप का आरोप लगने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनका इस्तीफा मांगा था लेकिन मामले को बड़ा मोर देते हुए गुरुवार को बीजेपी के ही नेता कृष्णा हेगड़े ने भी उस महिला को लेकर आरोप लगाए. हेगड़े ने कहा कि वो महिला पहले उन्हें भी बदनाम करने की कोशिश कर चुकी है. वहीं, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता मनीष धुरी ने भी अंबोली पुलिस स्टेशन में महिला के खिलाफ शिकायत दी है.

बता दें कि 37 साल की एक महिला ने धनंजय मुंडे पर बलात्कार का आरोप लगाया है. उसने बताया है कि उसने 10 जनवरी को मुंबई पुलिस कमिश्ननर को एक पत्र लिखकर बताया था कि मुंडे ने 2006 में कई बार उसके साथ बलात्कार किया था. हालांकि, मुंडे ने बलात्कार के आरोपों को आधारहीन बताया है, लेकिन यह खुलासा किया है कि वो शिकायतकर्ता की बहन के साथ रिश्ते में थे और उससे उनके दो बच्चे हैं.

अब देखना है की यह NCP नेता धनंजय मुंडे कैसे खुदको बेगुनाह साबित करते हैं और जो आरोप उस महिला पर लगाए जा रहे उस पर महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस क्या कार्रवाई करती है.