शाहरुख हुसैन के बाद दूसरे आरोपी छोटू खान को भी दुमका पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
241
शाहरुख हुसैन के बाद अब दूसरे आरोपी छोटू खान को भी दुमका पुलिस ने किया गिरफ्तार-dumka-police-arrested-sharukh-hussain-and-chhotu-khan-in-ankita-murder-case

झारखंड के दुमका में कक्षा 12 की छात्रा की जिंदा जलाकर की गई हत्या के बाद पूरे राज्य में उबाल है. अंकिता की हत्या के मुख्य आरोपी शाहरुख हुस्सैन की मुस्कुराते हुए तस्वीर और अंकिता का आखिरी बयान सामने आने के बाद देश भर के लोग गुस्से में हैं. सोशल मीडिया पर भी लोग अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं. बताया जाता है कि शाहरुख हुस्सैन के लिए नईम खान ही पेट्रोल लेकर आया था, जिसे अंकिता के ऊपर डालकर शाहरुख ने आग लगा दी थी. एसपी अंबर लकड़ा ने कहा कि हत्याकांड के दूसरे आरोपी नईम उर्फ छोटू खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को दुमका कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. इसके पहले मुख्य आरोपी शाहरुख को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी थी.

शाहरुख हुसैन के बाद अब दूसरे आरोपी छोटू खान को भी दुमका पुलिस ने किया गिरफ्तार-dumka-police-arrested-sharukh-hussain-and-chhotu-khan-in-ankita-murder-case

वहीं दूसरी ओर अंकिता सिंह (17) का सोमवार सुबह अंतिम संस्कार कर दिया गया, उसके दादा ने उसे मुखाग्नि दी. स्थानीय लोगों में गुस्से को देखकर कड़ी सुरक्षा में उसकी अंतिम यात्रा निकाली गई. रविवार की सुबह जब उसकी मौत की खबर आई तो दुमका में तनाव की स्थिति बन गई. दुकान-बाजार बंद हो गए. गुस्साए लोग सड़कों पर उतर गए और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर बताया कि मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा. इस मामले की जांच की प्रोग्रेस रिपोर्ट एडीजी स्तर के अफसर से जल्द मांगी गई है. इसके लिए डीजीपी को निर्देश दिया गया है. अंकिता के परिवार को 10 लाख रुपए की मदद दी गई है. वहीं गवर्नर ने भी तत्काल 2 लाख रुपए देने की भी घोषणा की है.

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने भी अंकिता के साथ हुई घटना और उसकी मौत को दुख जताया और कहा कि एक लड़की जिसने अभी पूरी दुनिया भी नहीं देखी थी, उसका इस प्रकार से अंत बहुत ही पीड़ादायक है. इस प्रकार की जघन्य और पीड़ादायी घटना राज्य के लिए शर्मनाक है. राज्यपाल ने भी इस घटना की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करने की बात कही.

अंकिता की हत्या के विरोध में झारखंड की उपराजधानी दुमका शहर दूसरे दिन भी बंद है. धारा 144 लागू है. अंकिता पर पेट्रोल डालकर आग लगाने वाला शाहरुख अब जेल में है और दूसरा आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में है. लेकिन लोग उसे जल्द से जल्द सजा दिलाने की मांग को लेकर सड़कों पर हैं. सोशल मीडिया पर भी इस कांड को लेकर अभियान चल रहा है. ट्विटर पर ‘अंकिता हम शर्मिंदा हैं’ का हैशटैग ट्रेंड कर रहा है.

लोगों में ग़ुस्सा बिल्कुल जायज है क्योंकि ये देश की कोई पहली घटना नहीं है लेकिन सरकार और न्यायालय चाहे तो ये आख़री ज़रूर हो सकती है. जरुरी है की प्रशासन, सरकार और राजनीतिक पार्टियाँ इस मामले में पीड़ित के परिवार को जल्द न्याय दे और ऐसे कुकर्म करने वाले शाहरुख हुसैन और छोटू खान को ऐसी कठोर सजा मिले की ये एक उदाहरण बन जाए इस प्रकार के मामलों में.

23 अगस्त को एकतरफा प्यार में पड़ोस में रहने वाले शाहरुख हुस्सैन ने छात्रा पर पेट्रोल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया. घटना के वक्त अंकिता घर में सोई हुई थी. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले शाहरुख के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. हत्याकांड के दूसरे आरोपी नईम उर्फ छोटू खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को दुमका कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here