पुलवामा का बदला अभी पूरा नहीं हुआ है, लेंगे और एक्शन – अजित डोभाल

0
1283
india-will-never-forget-the-pulwama-and-will-take-more-actions-पुलवामा का बदला अभी पूरा नहीं हुवा है, लेंगे और एक्शन - अजित डोभाल-IndiNews

भारतीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने कहा पुलवामा का बदला अभी पूरा नहीं हुआ है, देश पुलवामा हमले में शाहिद हुए सीआरपीएफ के जवानों को कभी नहीं भूल सकता है और भारत आतंकियों और आतंकियों के संरक्षकों के खिलाफ और भी कड़ी कारवाई को हमेशा सक्षम है.

14 फरवरी को पुलवामा (Pulwama Terror Attack) में हुए फ़िदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे जिसके जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पुलवामा के दोषी जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित ठिकानों पर ऐयर स्ट्राइक (Air Strike) किया जिसमें जैश के सैकड़ों आतंकी के मारे जाने की बात कही जा रही है. एनएसए अजित डोभाल हरियाणा में गुरुग्राम के कादरपुर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 80वें स्थापना दिवस पर परेड का निरीक्षण और संबोधन किया. इस दौरान अजित डोभाल ने कहा कि देश का नेतृत्व आतंकवाद के किसी भी कृत्य और इसे बढ़ावा देने वाले लोगों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है.

ये भी पढ़ें: भारतीय जेम्स बॉन्ड अजीत डोवाल (NSA) के खुपिया कारनामे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी सहायक डोभाल की, पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी गुट जैश ए मुहम्मद के आतंकी शिविर पर हवाई हमले की योजना बनाने में अहम भूमिका मानी जाती है.

डोभाल ने कहा ‘हमें क्या करना चाहिए? हमारा रास्ता, हमारा उद्देश्य, हमारी प्रतिक्रिया और जवाब देने का समय क्या होना चाहिए? इन सबके लिए देश का नेतृत्व सक्षम और साहस से भरा है. देश हर तरह की चुनौती से निपट सकता है और इसके लिए हमारे अंदर साहस है.’

india-will-never-forget-the-pulwama-and-will-take-more-actions-पुलवामा का बदला अभी पूरा नहीं हुवा है, लेंगे और एक्शन - अजित डोभाल-IndiNews

डोभाल ने सीआरपीएफ 80वें स्थापना दिवस के संबोधन के दौरान CRPF के योगदान को देश के सुरक्षा में बेहद महत्वपूर्ण बताया और कहा कि जब भी हमारी बैठकें होती हैं, चर्चा होती है, कि किस बल को भेजा जाना चाहिए, कितनी बटालियनों को भेजें, तब हम कहते हैं कि सीआरपीएफ को भेजा जाए, यह एक विश्वसनीय बल है, हम उन पर पूरी तरह भरोसा कर सकते हैं. इस तरह की विश्वसनीयता हासिल करने में सालों लग जाते हैं.

2014 के बाद से ये दूसरा मौका है जब डोभाल ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के तौर पर किसी भी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें: भारतीय जेम्स बॉन्ड अजीत डोवाल (NSA) के खुपिया कारनामे