श्रीनगर, जम्मू, लेह समेत अन्य सभी एयरपोर्ट पर उड़ानें बहाल करने के आदेश जारी

0
900
श्रीनगर, जम्मू, लेह समेत अन्य सभी एयरपोर्ट पर उड़ानें बहाल करने के आदेश जारी-notam-notice-to-airmen-has-been-withdrawn-for-routes-including-sreenagar-jammu-leh-IndiNews

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर चल रहे तनाव को देखते हुए बंद किए गए हवाई अड्डे पर नागरिक हवाई उड़ानें बहाल करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. सीमा पर चल रहे तनाव के बाद श्रीनगर, जम्मू, लेह, पठानकोट, अमृतसर, शिमला, कांगड़ा, कुल्लू मनाली, पिथौरागढ़ में हवाई अड्डे अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें: [Video] भारतीय वायु सेना का पायलट लापता, पाकिस्तान ने कहा हमारी हिरासत में है विंग कमांडर अभिनंदन

इससे पहले दिल्ली से उत्तर की दिशा में पूरा हवाई क्षेत्र खाली कर दिया गया था. अधिकारियों ने कहा था कि श्रीनगर और जम्मू के आस पास के नौ हवाई अड्डों को पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच नागरिक हवाई यातायात के लिए बुधवार को बंद कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तानी फायटर जेट F-16 को एयरफोर्स ने मार गिराया, सभी कमर्शियल उड़ानों रद्द

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में जैश के आतंकी ठिकानों पर किए गाए एयर स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव बना हुवा है, इसी बीच आज सुबह से पाकिस्तानी सीमा के अंदर लड़ाकू विमान के हो रहे हरकत को देखते हुए जम्मू कश्मीर के आस पास सभी एयरपोर्ट को अगले आदेश तक नागरिक हवाई यातायात को बंद कर दिया गया था जिसे अब बहाल कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमले की जवाबी एयर स्ट्राइक में 200-300 आतंकियों के मारे जाने की ख़बर