अरविंद केजरीवाल को क्राइम ब्रांच के नए नोटिस पर क्या बोले जैस्मीन शाह

0
29
Image Source: jagran.com

3 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में भाजपा की शिकायत पर नोटिस देने पहुंची दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को आम आदमी पार्टी के नेता जैस्मीन शाह का सामना हो गया. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को मीडिया के सामने जैस्मीन शाह और आप के कार्यकर्ता के तीखे सवाल-जवाब से जूझते देखा गया.

सुबह 10:30 बजे दिल्ली सीएम आवास पहुंची दिल्ली पुलिस के अधिकारियों कि ज़िद थी कि वे नोटिस मुख्यमंत्री से पर्सनली मिलकर हीं देना चाहते थे इसी बात पर आप के वरिष्ठ नेता जैस्मिन शाह ने एसीपी के पास जाकर सवाल किया. शाह ने सीएम आवास में मौजूद पुलिसवालों से पूछा, ‘किस कानून के तहत आप मुख्यमंत्री को पर्सनली नोटिस रिसीव कराना चाहते हैं?’

जैस्मिन ने आगे पूछा, ‘ईडी, सीबीआई सबके समन मेल पर आते हैं, रोजाना नोटिस आते हैं लेकिन कोई निजी तौर पर रिसीव करने पर जोर नहीं देता तो आप क्यों पर्सनली रिसीव कराने पर जोर दे रहे हैं?’ इस पर दिल्ली पुलिस के एसीपी पंकज अरोड़ा सिर्फ इतना ही बोल पाए कि हम मीडिया के सामने नहीं बता सकते, हम कानून के तहत काम कर रहे हैं और हम सर से मिलकर कुछ बात करना चाहते हैं.

बाद में AAP नेता जैस्मिन शाह ने नोटिस दिखाते हुए कहा, ‘शनिवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम अरविंद केजरीवाल के आवास पर आई थी. वो एक नोटिस देना चाहते थे. नोटिस देने से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यालय पर करीब 5 घंटे तक इंतजार किया. इस नोटिस में कोई FIR नहीं है. इसके अलावा ना तो यह कोई समन है और ना ही प्राथमिक जांच की कोई कागज. इस नोटिस में IPC या CrPC की किसी धारा का उल्लेख नहीं है. यह सफेज कागज पर सिर्फ एक खत है.’

केजरीवाल और आतिशी ने 27 जनवरी को दावा किया था कि भाजपा, ‘आप’ सरकार को गिराने के लिए सत्तारूढ़ दल के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये और अगले साल के विधानसभा चुनाव में टिकट की पेशकश कर उन्हें खरीदने का प्रयास कर रही है.

बाद में इस मामले पर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी और जैस्मीन शाह ने प्रेस को संबोधित कर मामले से जुड़ी पूरी जानकारी दी.